होम / Ranji Trophy Players Salary: रणजी क्रिकेटर्स होंगे अब होने मालामाल! BCCI जल्द कर सकता है सैलरी पर बड़ा एलान

Ranji Trophy Players Salary: रणजी क्रिकेटर्स होंगे अब होने मालामाल! BCCI जल्द कर सकता है सैलरी पर बड़ा एलान

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 24, 2024, 11:19 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ranji Trophy Players Salary: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड समय-समय पर खिलाड़ियों को दिए जाने वाले सैलरी में बदलाव करता रहता है। बीसीसीआई ने पिछले दिनों टेस्ट क्रिकेटरों के पैसे बढ़ाने का एलान किया था। जिसमें भारतीय क्रिकेटरों को टेस्ट मैच खेलने के लिए 15 लाख रुपए मिलेंगे। वहीं, अब घरेलु क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट बोर्ड रणजी ट्रॉफी खेलने वालों क्रिकेटरों के पैसे बढ़ाने पर विचार कर रहा है। कयास लगाया जा रहा है कि बोर्ड इस पर जल्द बड़ा फैसला जल्द ले सकता है। दरअसल, रेड बॉल क्रिकेट को बेहतर बनाने पर बीसीसीआई लगातार काम कर रहा है।

रणजी ट्रॉफी क्रिकेटरों को कितना पैसा मिलता है?

बता दें कि बीसीसीआई फिलहाल रणजी ट्रॉफी क्रिकेटरों को मैच फीस के रूप में प्रति दिन 40,000 रुपये से 60,000 रुपये के बीच भुगतान करता है। परंतु यह सीज़न में खेले गए सभी मैचों की संख्या पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए अगर कोई खिलाड़ी एक सीज़न में सभी सात ग्रुप गेम खेलता है, तो उसे सालाना लगभग 11.2 लाख रुपये मिलते हैं। दरअसल, आईपीएल शुरू होने की वजह से कई बड़े खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी के मैच खेलने से बचते हैं। जिसको देखते हुए अब बीसीसीआई अपनी नई रणनीति पर काम कर रहा है।

IPL 2024: पूर्व ओपनर सुनील गावस्कर ने की CSK के कप्तान Ruturaj Gaikwad की तारीफ, कह दी यह बड़ी बात

क्यों रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलना चाहते हैं क्रिकेटर?

बता दें कि आईपीएल 2024 के लिए कुल 156 भारतीय क्रिकेटरों को साइन किया गया है। जिसमें 56 ऐसे खिलाड़ी हैं जो रणजी ट्रॉफी के 1 भी मुकाबले नहीं खेले। वहीं 25 खिलाड़ी ऐसे हैं जो महज 1 मुकाबला खेले। इस दिक्कत से निपटने के लिए बीसीसीआई बड़े प्लान पर काम कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इस पर जल्द बड़ा फैसला लिया जाएगा। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर रणजी ट्रॉफी क्रिकेटरों के पैसे बढ़ाने के फैसले पर मुहर लगती है तो खिलाड़ियों पर कितना असर पड़ता है?

IPL 2024 के बाद संन्यास ले सकते हैं ये दिग्गज क्रिकेटर, यहां देखें लिस्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR VS DC: ईडन गार्डन में दिल्ली से भिड़ेगी कोलकता, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Bengal Teachers Lose Jobs: 26 हजार शिक्षकों की नौकरी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का एक्शन-Indianews
Siddhant Chaturvedi ने अपने बर्थडे पर गिटार बजाने के साथ किया जमकर डांस, रूमर्ड गर्लफ्रेंड Navya Naveli Nanda ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR vs DC Live Streaming: कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Viral Video: एक दूल्हा और चार दुल्हन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो-Indianews
T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड ने विश्व कप के लिए किया टीम का एलान, ये स्टार खिवाड़ी संभालेगा टीम की कमान
T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
ADVERTISEMENT