होम / Ranji Trophy Semifinal:शार्दुल ठाकुर टेस्ट में जड़ा पहला शतक, मुंबई 207 रन से आगे

Ranji Trophy Semifinal:शार्दुल ठाकुर टेस्ट में जड़ा पहला शतक, मुंबई 207 रन से आगे

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 3, 2024, 6:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),  Ranji Trophy Semifinal: भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने रविवार (3 मार्च) को तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान एक उल्लेखनीय प्रथम श्रेणी शतक बनाकर बल्ले से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। मुंबई में शरद पवार क्रिकेट अकादमी बीकेसी की चुनौतीपूर्ण पिच पर ठाकुर की आक्रामक और जवाबी पारी ने न केवल मुंबई को उस स्थिति से बचाया, जिसके कारण उन्हें मैच गंवाना पड़ सकता था, बल्कि अब उन्होंने उन्हें ड्राइवर की सीट पर बिठा दिया है।

89 गेंदों में लगाया शतक

शार्दुल ठाकुर ने तमिलनाडु के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ मोर्चा संभाला और 89 गेंदों में शतक बनाया और छक्का लगाकर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। यह पारी मुंबई के लिए महत्वपूर्ण साबित हुई, जो अन्यथा बहुत कम स्कोर पर टिकी हुई थी। ठाकुर ने 81वें ओवर में अजित राम की गेंद पर शानदार छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। अधिकतम ने ठाकुर को अपने पहले प्रथम श्रेणी शतक तक पहुंचाया।

Also Read: लोकसभा की दौड़ से पवन सिंह के बाहर होने पर टीएमसी ने लिया श्रेय, जानें क्या कहा

तमिलनाडु के 146 रनों के जवाब में बल्लेबाजी कर रई मुंबई का एक समय 48वें ओवर में 7  विकेट के नुकसान पर106 रन था। हालांकि, शार्दुल ठाकुर मुंबई के रक्षक के रूप में उभरे और अकेले दम पर एक उल्लेखनीय वापसी की। हार्दिक तमोरे के साथ उनकी 100 से अधिक की साझेदारी ने मुंबई को संकट से बाहर निकाला।

दूसरे दिन स्टंप्स तक मुंबई 207 रन से आगे

ठाकुर अंतत 104 गेंदों में 109 रन बनाकर कुलदीप सेन के हाथों आउट हो गए। हालाँकि यह मुंबई की पारी नहीं थी क्योंकि उन्होंने दिन 2 का अंत 353/9 पर किया, जिससे तमिलनाडु 207 रनों से आगे हो गया। तनुश कोटियन 109 गेंदों में 74 रन बनाकर नाबाद हैं, जबकि तुषार देशपांडे ने 35 गेंदों में 17 रन बनाए हैं, जिसमें दो चौके शामिल हैं। ये दोनों तीसरे दिन मुंबई के लिए बल्लेबाजी फिर से शुरू करेंगे। हालांकि इस स्तर पर मुंबई रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंचने के लिए स्पष्ट रूप से प्रबल दावेदार दिख रही है। दूसरा सेमीफाइनल विदर्भ और मध्य प्रदेश के बीच नागपुर में खेला जा रहा है।

Also Read: जनविश्वास रैली में लालू यादव का दिखा पुराना अंदाज, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT