होम / Ravi Shastri: टीम इंडिया के पूर्व कोच का बड़ा बयान, टीम इंडिया के भविष्य को लेकर कह दी ऐसी बात!

Ravi Shastri: टीम इंडिया के पूर्व कोच का बड़ा बयान, टीम इंडिया के भविष्य को लेकर कह दी ऐसी बात!

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 27, 2023, 9:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Ravi Shastri: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर और भारतीय क्रिकेट टीम पूर्व कोच रवि शास्त्री ने क्रिकेट टीम को लेकर टिप्पणी की है। रवि शास्त्री ने कहा है कि टीम इंडिया के पास टी20 विश्व कप 2024 जीतकर आईसीसी टूर्नामेंट जीतकर आईसीसी खिताब का सूखा खत्म कर सकती है।

भारत प्रबल दावेदार

भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सोमवार को कहा कि भारत को अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए एक साल से अधिक इंतजार करने की जरूरत नहीं है, उन्होंने कहा कि एशियाई दिग्गज अगले साल के टी20 विश्व कप के गंभीर दावेदार हैं।

विश्व कप जीतना आसान नहीं

रवि शास्त्री ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि विश्व कप जीतना आसान नहीं है और कहा कि भारत हाल ही में संपन्न एकदिवसीय विश्व कप में पूरे टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बावजूद फाइनल वाले दिन टूर्नामेंट जीतने में असफल रहा। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत लगभग अजेय था और सेमीफाइनल में अपने परिचित प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड को हराने के बाद, 10 रिकॉर्ड के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में पहुंचा। भारत, एक बदलाव के लिए, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ‘पसंदीदा’ के रूप में आईसीसी इवेंट फाइनल में पहुंचा, लेकिन रोहित और उनके लोगों के लिए पहिये बंद हो गए, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया ने पछाड़ दिया, जो बड़े दिन में श्रेष्ठ थे। सूखी पिच पर बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बाद, भारत बोर्ड पर केवल 240 रन ही बना सका, लेकिन ट्रैविस हेड के सनसनीखेज शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने इसे केवल 43 ओवर में ही हासिल कर लिया।

आखिरी दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन अच्छा

“कुछ भी आसानी से नहीं मिलता – यहां तक कि महान व्यक्ति सचिन तेंदुलकर को भी एक विश्व कप जीतने के लिए छह विश्व कप का इंतजार करना पड़ा। आप विश्व कप (आसानी से) नहीं जीतते, एक विश्व कप जीतने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ती है उस बड़े दिन पर अच्छा है। आपने पहले क्या किया यह मायने नहीं रखता, उस बड़े दिन पर, तभी आप मौके पर खरे उतरते हैं। उन दो दिनों (सेमीफाइनल और फाइनल) में यदि आप प्रदर्शन करते हैं, तो आप जीतते हैं। और ये दो दिन थे जब ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

भारत के पास तैयारी के लिए समय

रवि शास्त्री ने भारतीय टी-20 टीम के बारे में बात करते हुए कहा कि इसके पास वेस्टइंडीज और अमेरिका में अगले साल होने वाले टूर्नामेंट की तैयारी के लिए अच्छा केंद्र है। सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में भारत ने विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में पहले दो मैच जीतकर मौजूदा 5 मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रभुत्व के संकेत दिए हैं। युवा यशस्वी जयसवाल बड़े नामों को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार दिख रहे हैं, जबकि रिंकू सिंह फिनिशर के रूप में काफी संभावनाएं दिखा रहे हैं। यह देखना बाकी है कि क्या भारत रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा जैसे अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों को वापस लाएगा, जो विश्व कप 2023 की तैयारी के कारण 2023 में खेल के सबसे छोटे प्रारूप से चूक गए थे।

टी20 में तैयारी करना आसान

शास्त्री ने कहा, ”यह दिल तोड़ने वाला था, लेकिन हमारे बहुत से लोग सीखेंगे, खेल आगे बढ़ेगा, (और) मैं भारत को जल्द ही विश्व कप जीतता हुआ देख रहा हूं। यह 50-ओवर (एक) इतनी आसानी से नहीं हो सकता है क्योंकि आपको टीम का पुनर्निर्माण करना है, लेकिन 20-ओवर क्रिकेट, अगले ही भारत बहुत गंभीर चुनौती देने वाला होगा क्योंकि आपके पास न्यूक्लियस है, यह एक छोटा प्रारूप है खेल का। आपका ध्यान उसी पर होना चाहिए,”

ALSO READ: IND vs AUS T20: भारतीय स्पिनर ने इस तेज गेंदबाज पर की टिप्पणी, शमी का नाम का लेकर कह दी बड़ी बात

IPL 2024: दो बार की चैंपियन टीम ने रिलीज कर दिए 12 खिलाड़ी, देखें लिस्ट

Hardik Pandya: आखिरकार मुंबई इंडियंस वापस लौटे हार्दिक पंड्या, इस तरह पूरी हुई डील

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Singapore PM: भारत-चीन की जातीय जड़ों को सिंगापुरवासी नहीं कर सकते अस्वीकार, प्रधानमंत्री ली का बड़ा बयान -India News
Lok Sabha Elections 2024: वोट नहीं दोगे तो बिजली काट दी जाएगी, कांग्रेस विधायक ने वोटर्स को दी धमकी-Indianews
BJP Attacks Congress: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने की राहुल गांधी की तारीफ, कांग्रेस पर भाजपा ने बोला हमला -India News
Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी पर अनिश्चितता के बीच PCB ने ICC को दिया यह सुझाव-Indianews
Google Down: क्या Google सर्च काम कर रहा है? डाउनडिटेक्टर ने दी आउटेज की रिपोर्ट -India News
PBKS VS CSK: चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रन का टारगेट-Indianews
T20 World Cup 2024: रिंकू सिंह के पिता ने बेटे को टी20 विश्व कप में न चुने जाने पर तोड़ी चुप्पी, कहा-उसका दिल टूटा है
ADVERTISEMENT