होम / Sanju Samson Birthday: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन आज मना रहे अपना जन्मदिन, जानें कैसा रहा उनका करीयर

Sanju Samson Birthday: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन आज मना रहे अपना जन्मदिन, जानें कैसा रहा उनका करीयर

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 11, 2023, 4:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),  Sanju Samson Birthday: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज  कहें य़ा फिर विकेटकीपर इन दोनों रुपों में संजू सैमसन अपना जलवा विखेरते हैं। संजू सैमसन आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं। संजू का जन्म 11 नवंबर 1994 को केरल के तिरुवनंतपुरम में हुआ था। घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में धमाकेदार पारी खेलने वाले संजू ने बहुत जल्द टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई पर एक वक्त उनके लिए ऐसा भी आया कि, जब वह क्रिकेट छोड़ने का मन बना चुके थे।

संजू क्रिकेट छोड़ने को बनाया मन 

संजू अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, ‘19 साल की उम्र में ही उन्हें भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिला था फिर उसके 5 साल बाद तक मौका नहीं मिला। यह 5 साल काफी कठिन था। केरल टीम ने भी मुझे ड्रॉप कर दिया था। मैं हर मैच में जल्दी आउट हो जा रहा था। फिर मैने एक बार गुस्से में आकर अपना बैट फेंककर मारा और चला गया। मैंने उस वक्त सोच लिया था कि, मैं क्रिकेट छोड़ रहा हूं। मैंने उसके बाद 2-4 घंटे मरीन ड्राइव पर बैठा रहा और क्रिकेट के बारे में सोचने लगा। जब मैं वापस आया तो मेरा बैट टूट गया था। उसके बाद मुझे बहुत बुरा लगा। वह अच्छा बैट था’।

संजू सैमसन का करियर का सफर

बता दें कि, इस घटना के बाद संजू सैमसन ने कभी वापस शानदार प्रदर्शन किया, भारतीय टीम में संजू ने कमाल का प्रदर्शन किया। वहीं संजू सैमसन ने अब-तक टीम इंडिया के लिए 10 वनडे मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 73.5 की शानदार औसत से 294 रन बनाए हैं। संजू वनडे में 2 अर्धशतक भी अपने नाम कर चुके हैं। संजू सैमसन ने भारत के लिए 16 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले भी खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 296 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया है।

वहीं, संजू सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हैं। उन्होंने अपने आईपीएल के करियर में अब तक 138 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 3526 रन बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल में 3 शतक और 17 अर्धशतक भी लगाए हैं।

ये भी पढ़ें-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Amit Shah: अमित शाह ने फर्जी वीडियो को लेकर कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, जानें क्या कहा-Indianews
Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
ADVERTISEMENT