होम / IPL 2024, PBKS VS SRH Highlights: पंजाब को हार से नहीं बचा सकी शशांक-आशुतोष की तेज तर्रार पारी, SRH की संघर्षशील जीत

IPL 2024, PBKS VS SRH Highlights: पंजाब को हार से नहीं बचा सकी शशांक-आशुतोष की तेज तर्रार पारी, SRH की संघर्षशील जीत

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 9, 2024, 11:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024, PBKS VS SRH Highlights: IPL 2024 के 23वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) आज (9 अप्रैल) को आमने-सामने हैं। मुकाबला मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में पंजाब किंग्स ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। सनराइजर्स हैदराबाद के 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स जीत हासिल नहीं कर सकी। पंजाब ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 180 रन बनाएं। पंजाब की तरफ से शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की। वहीं सनराइजर्स की तरफ से सभी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की।

PBKS बल्लेबाजी

  • जॉनी बेयरस्टो- 0 रन
  • शिखर धवन- 14 रन
  • प्रभसिमरन सिंह- 4 रन
  • सैम करन- 29 रन
  • सिकंदर रजा- 28 रन
  • जितेश शर्मा- 19 रन
  • आशुतोष शर्मा- 33 रन*
  • शशांक सिंह- 46 रन*

SRH की गेंदबाजी

  • पैट कमिंस- 1 विकेट
  • भुवनेश्वर कुमार -2 विकेट
  • जयदेव उनादकट- 1 विकेट
  • टी नटराजन- 1 विकेट
  • नीतीश रेड्डी- 1 विकेट

SRH  की बल्लेबाजी

  • ट्रैविस हेड – 21 रन
  • एडन मार्करम -0 रन
  • अभिषेक शर्मा -16 रन
  • राहुल त्रिपाठी -11 रन
  • हेनरिच क्लासेन -9 रन
  • अब्दुल समद – 25 रन
  • नीतीश रेड्डी -64 रन
  • पैट कमिंस -3 रन
  • भुवनेश्वर कुमार-6 रन
  • जयदेव उनादकट – 6 रन (नाबाद)
  • शहबाज अहमद- 14 रन (नाबाद)

PBKS की गेंदबाजी

  • अर्शदीप सिंह- 4 विकेट
  • सैम करन -2 विकेट
  • हर्षल पटेल -2 विकेट
  • कैगिसो रबाडा -1 विकेट

11:30  PM, 09-APR-2024

सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को दी शिकस्त

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से 183 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मैच के पहले ओवर में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने सिर्फ 1 रन दिए। वहीं दूसरे ओवर में कप्तान पैंट कमिंस ने सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (0 रन) पवेलियन भेजा। जिसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। मैच के आखिरी ओवरों में बल्लेबाज शशांक सिंह (46 रन) और आशुतोष शर्मा (33 रन) ने तेज तर्रार पारी खेली। परंतु टीम को जीत न दिला सके और टीम 2 रन से हार गई। इनके अलावा पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन- 14 रन, प्रभसिमरन सिंह- 4 रन, सैम करन- 29 रन, सिकंदर रजा- 28 रन, जितेश शर्मा- 19 रन बनाएं। वहीं सनराइजर्स के लिए पैट कमिंस- 1 विकेट, भुवनेश्वर कुमार -2 विकेट, जयदेव उनादकट- 1 विकेट। टी नटराजन- 1 विकेट, नीतीश रेड्डी- 1 विकेट झटके।

09:52  PM, 09-APR-2024

PBKS vs SRH Live Score: पंजाब का तीसरी विकेट गिरा

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पंजाब किंग्स को एक और झटका देते हुए कप्तान शिखर धवन को पवेलियन भेजा। धवन 16 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह पंजाब की पारी लड़खड़ा गई है और उसने महज 20 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिए हैं।

09:44  PM, 09-APR-2024

PBKS vs SRH Live Score: पंजाब का दूसरा विकेट गिरा

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने प्रभसिमरन सिंह को आउट कर पंजाब को दूसरा झटका दिया। प्रभसिमरन इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर मैदान में उतरे थे, लेकिन इस मैच में कोई प्रभाव नहीं छोड़ सके और छह गेंदों पर चार रन बनाकर आउट हुए।

09:39  PM, 09-APR-2024

PBKS vs SRH Live Score: पंजाब का पहला विकेट गिरा

2 रन के स्कोर पर पंजाब का पहला विकेट गिरा। कमिंस ने जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर दिया। बेयरस्टो बिना खाता खोले आउट हो गए।

09:25    PM, 09-APR-2024

PBKS vs SRH Live: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को दिया 183 रन का टारगेट

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजरेस हैदराबाद ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। अब पंजाब किंग्स को जीत के लिए 20 ओवर में 183  रन बनाने होंगे।

09:02   PM, 09-APR-2024

PBKS vs SRH Live: सनराइजर्स हैदराबाद का आठवां विकेट गिरा

155 रन के स्कोर पर सनराइजर्स हैदराबाद का आठवां विकेट गिरा। रबाड़ा ने हैदराबाद के कप्तान पैट कंमिस को बोल्ड को दिया। कंमिस 3 रन बनाकर आउट हो गए।

08:58  PM, 09-APR-2024

PBKS vs SRH Live: सनराइजर्स हैदराबाद का सातवां विकेट गिरा

अर्शदीप सिंह ने शानदार लय में चल रहे नीतीश रेड्डी को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद को सातवां झटका दिया। नीतीश की अर्धशतकीय पारी का अंत हुआ, जबकि अर्शदीप ने मैच का अपना चौथा विकेट लिया। नीतीश 37 गेंदों पर 64 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

08:56  PM, 09-APR-2024

PBKS vs SRH LiveScore: सनराइजर्स हैदराबाद का छठा विकेट गिरा

पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी कर टीम को छठी सफलता दिलाई है। अर्शदीप ने अब्दुल समद को आउट कर नीतीश रेड्डी के साथ हुई 50 रनों की साझेदारी को तोड़ दिया है। समद 12 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

08:35  PM, 09-APR-2024

PBKS VS SRH Live Score: सनराइजर्स हैदराबाद का पांचवा विकेट गिरा

पंजाब किंग्स के गेंदबाज हर्षल पटेल ने हेनरिच क्लासेन को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद की पारी लड़खड़ा दी है। क्लासेन नौ गेंदों पर नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। हेनरिच क्लासेन ने 9 रन बनाए।

08:22  PM, 09-APR-2024

PBKS VS SRH Live Score: सनराइजर्स हैदराबाद का चौथा विकेट गिरा

पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को एक और झटका दिया है। इंपैक्ट खिलाड़ी के तौर पर उतरे राहुल त्रिपाठी भी पवेलियन लौट गए हैं। राहुल ने हर्षल पटेल की गेंद को पीछे मारने की कोशिश की, लेकिन गेंद विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथों में चली गई और उन्होंने आउट की अपील की। हालांकि अंपायर ने नॉटआउट करार दिया। पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने डीरआरएस लिया और राहुल को पवेलियन लौटना पड़ा। राहुल 14 गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हुए।

07:56  PM, 09-APR-2024

PBKS VS SRH Live Score: सनराइजर्स हैदराबाद का तीसरा विकेट गिरा

39 रन के स्कोर पर सनराइजर्स हैदराबाद का तीसरा विकेट गिरा। सैम करन की गेंद पर शशांक सिंह ने अभिषेक शर्मा का कैच पकड़ा। अभिषेक शर्मा 16 रन बनाकर आउट हो गए।

07:45  PM, 09-APR-2024

 PBKS VS SRH Live Score: अर्शदीप सिंह ने एक ओवर में झटके दो विकेट

चौथे ओवर में 27 रन के स्कोर पर सनराइजर्स हैदराबाद का दो विकेट गिरा। अर्शदीप सिंह की गेंद पर कप्तान धवन ने ट्रैविस हेड का कैच पकड़ा हेड 21 रन बनाकर आउट हो गए। उसी ओवर में अर्शदीप ने एडन मार्करम को भी आउट कर दिया। अर्शदीप की गेंद पर बाहरी किनारा लगा। जिसके बाद जितेश शर्मा ने मार्करम का कैच पकड़ा। मार्करम बिना खाता खोले पवेलियन लैट गए।

07:10  PM, 09-APR-2024

PBKS VS SRH Live Score:दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पंजाब किंग्सः शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, सैम करन, शशांक सिंह, सिकंदर रजा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

इंपैक्ट सबः प्रभसिमरन सिंह, नाथन एलिस, तनय त्यागराजन, राहुल चाहर, ऋषि धवन।

IPL 2024: इन गेंदबाजों ने चटकाए हैं सबसे तेज 150 विकेट, देखें लिस्ट

सनराइजर्स हैदराबादः ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नीतीश रेड्डी, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन।

इंपैक्ट सबः उमरान मलिक, मयंक मारकंडे, वाशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, राहुल त्रिपाठी।

07:01 PM, 09-APR-2024

PBKS VS SRH Live Score:पंजाब ने जीता टॉस

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Update: पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी, गंगीय पश्चिम बंगाल सबसे ज्यादा प्रभावित; जानें देश भर में आज कैसा रहेगा मौसम- indianews
Happy Birthday Anushka Sharma: शाहरुख को एलेक्सा का पसंदीदा एक्ट्रेस नहीं सुन पाई अनुष्का, इस तरह किया था रिएक्ट -Indianews
IMD Weather Update: उफ़ ये गर्मी! अप्रैल में Summer ने भारत के कई हिस्सों में तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड – indianews
बेटी इरा-दामाद नुपुर के साथ पोज देते दिखें Aamir Khan, ये एक्ट्रेस भी हुई कैमरे में स्पॉट- Indianews
बचपन में शाहरुख-काजोल के साथ कमाया था खूब फेम, आज OTT Star हैं ये एक्ट्रेस -Indianews
Manipur Women Paraded: मणिपुर हिंसा मामले में CBI का आरोपपत्र, महिलाओं के साथ हुए बलात्कार पर चौंकाने वाले दावे- indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में बदलते पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें आज का ताजा रेट-Indianews
ADVERTISEMENT