होम / फिर Pakistan क्रिकेट शर्मसार! इस स्टार ऑलराउंडर पर मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप, जानिए भारत से कैसे जुड़ा है गहरा नाता

फिर Pakistan क्रिकेट शर्मसार! इस स्टार ऑलराउंडर पर मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप, जानिए भारत से कैसे जुड़ा है गहरा नाता

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 14, 2024, 7:55 am IST

Shoaib Malik Match Fixing: इस स्टार ऑलराउंडर पर मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप

India News (इंडिया न्यूज), Shoaib Malik Match Fixing: पाकिस्तान क्रिकेट फिर एक बार शर्मसार हुआ है। दरअसल, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर बासित अली ने शोएब मलिक पर मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप लगाए हैं। इस वजह से सालों पहले पाकिस्तान क्रिकेट के माथे पर लगा कलंक जिंदा हो गया है। दरअसल, मोहम्मद आसिफ, मोहम्मद आमिर और सलमान बट पर फिक्सिंग के गंभीर आरोप की यादें एक बार फिर ताजा हो गई हैं। दरअसल, बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर शोएब पर आरोप लगाया है कि उन्होंने जानबूझकर उनकी टीम को हराया था। बता दें कि, बासित अली ने एक बार फिर साल 2005 में हुए नेशनल टी20 कप का मुद्दा उठाया है।

शोएब मलिक पर क्यों लगा फिक्सिंग का आरोप?

बता दें कि, दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी ने नेशनल टी20 कप में हुए सियालकोट स्टैलियंस बनाम कराची जेब्रा मैच को याद किया। जिसमें स्टैलियंस को आखिरी 4 ओवर में सिर्फ 25 रन बनाने थे। स्टैलियंस के कप्तान शोएब मलिक अर्धशतक बनाकर क्रीज पर खड़े थे और उनकी टीम जीत की कगार पर थी। मलिक 53 गेंदों में 88 रन बनाकर नाबाद लौटे, फिर भी उनकी टीम 4 रन से मैच हार गई। इसके चलते स्टैलियंस और मलिक की पारी पर सवाल उठ रहे थे। हालांकि शोएब मलिक ने मैच के बाद एक इंटरव्यू में अपनी पारी का बचाव करने की कोशिश की। लेकिन लोगों के लिए उनकी बातों पर यकीन करना काफी मुश्किल लग रहा था। इसके बाद में मलिक पर जुर्माना भी लगाया गया।

Virat Kohli नहीं इस खिलाडी को सबसे फिट मानते है सबसे Jasprit Bumrah, नाम जान आप भी हो जायेंगे हैरान

पाकिस्तान का फिक्सिंग से है पुराना नाता

बासित अली यहीं नहीं रुके, उन्होंने चैंपियंस वनडे कप 2024 में मलिक को स्टैलियंस का मेंटर नियुक्त करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर भी निशाना साधा। वहीं पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों का मैच फिक्सिंग से काफी पुराना नाता है। मोहम्मद आसिफ, सलमान बट और मोहम्मद आमिर के स्पॉट फिक्सिंग कांड ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं। साथ ही मोहम्मद इरफान, खालिद लतीफ और आकिब जावेद समेत कई पाक खिलाड़ियों का नाम मैच फिक्सिंग के मामलों से जुड़ चुका है।

क्या टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर सकते है हार्दिक पंड्या? वायरल वीडियो देख फैंस को जाफी उम्मीद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT