होम / Cricket World Cup 2023: ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के सामने 212 पर सिमटी साउथ अफ्रीका

Cricket World Cup 2023: ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के सामने 212 पर सिमटी साउथ अफ्रीका

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 16, 2023, 7:55 pm IST

Cricket World Cup 2023: साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में 212 रनों पर सिमट गई है। हालांकि डेविड मिलर ने वह किया जो विश्व कप के इतिहास में किसी अन्य दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने नहीं किया था। मिलर ने कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में अकेले योद्धा की भूमिका निभाई। विश्व कप के नॉकआउट मैच में मिलर शतक लगाने वाले पहले प्रोटियाज बल्लेबाज बन गए।

मिलर का संघर्षपूर्ण शतक

डेविड मिलर ने विश्व कप 2023 सेमीफाइनल में टीम को परेशानी से बाहर निकालने के लिए अपने सभी अनुभव का प्रदर्शन करते हुए 115 गेंदों में शतक लगाया। एक समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 4 विकेट पर 24 और फिर 6 विकेट पर 119 रन था, लेकिन मिलर ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स की कठिन पिच पर ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के सामने योद्धा की तरह खड़े रहे। डेविड मिलर ने विश्व कप नॉकआउट में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए पिछले सर्वश्रेष्ठ स्कोर – विश्व कप 2015 सेमीफाइनल में फाफ डु प्लेसिस के 82 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 48वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर आउट होने से पहले मिलर ने 8 चौके और 5 छक्के लगाए।

मिलर-क्लासेन की साझेदारी

दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष क्रम ढह जाने के बाद मिलर और हेनरिक क्लासेन ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए टीम को संकट से बाहर निकाला। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को ट्रेविस हेड ने तोड़ा, जब हेड ने 31वें ओवर में क्लासेन और ऑल-राउंडर मार्को जानसन को लगातार गेंदों पर आउट किया। इसके बाद मिलर ने निचले क्रम के बल्लेबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी के साथ 53 रन की साझेदारी की, जिससे दक्षिण अफ्रीका 200 रन के आंकड़े के करीब पहुंच सकी।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: शतकों के अर्धशतक पर आया तेंदुलकर का रिएक्शन, लिखी दिल छूने वाली पोस्ट

Cricket World Cup 2023: रोहित शर्मा ने तोड़ा ‘यूनिवर्स बॉस’ का रिकॉर्ड, देखें ‘हिटमैन’ के आंकड़े

Cricket World Cup 2023, IND vs NZ: मैच से पहले मैदान पर दिखे खेल के दो पूर्व दिग्गज, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर…

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT