होम / Cricket World Cup 2023: श्रेयस अय्यर के सामने सवाल क्यों नहीं पूछ पाए सुनील गावस्कर, बताई यह वजह

Cricket World Cup 2023: श्रेयस अय्यर के सामने सवाल क्यों नहीं पूछ पाए सुनील गावस्कर, बताई यह वजह

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 7, 2023, 8:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: कुछ दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मौजूदा विश्व कप 2023 के शुरुआती मैचों में खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की आलोचना की थी। लेकिन फिर भारत के आखिरी दो मैचों में अय्यर के फॉर्म को देखकर गावस्कर ने मुंबई की सराहना की।

फिर की तारीफ

गावस्कर ने स्वीकार किया कि अय्यर की बल्लेबाजी पर सवालिया निशान थे क्योंकि बल्लेबाज भारत के शुरुआती मैचों में अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। लेकिन भारत के पूर्व दिग्गज ने अय्यर की प्रशंसा की जब उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शानदार पारी खेली जिससे भारत ने विश्व कप के सेमीफाइनल चरण के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया। रविवार को भी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल खेलते हुए, कोलकाता के ईडन गार्डन में अय्यर का औसत बढ़कर 48.83 हो गया।

अय्यर ने खेली थी 77 रन की पारी

उस खेल में जहां विराट कोहली ने रिकॉर्ड तोड़ 49वां शतक जमाया, वहीं अय्यर ने 87 गेंदों में 77 रन बनाकर अपनी जगह पक्की कर ली। दोनों ने भारत को 50 ओवरों में 326/5 के कुल स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 27.1 ओवर में सिर्फ 83 रन पर ढेर हो गई और कोलकाता से 243 रन के बड़े अंतर से मैच हार गई। प्रोटियाज़ के खिलाफ भारत की जीत के बाद, हर कोई चाहता था कि जब बल्लेबाज स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के लिए आए तो गावस्कर अय्यर से कुछ सवाल पूछें। लेकिन तब वह पूर्व भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री थे जिन्होंने अय्यर के साथ भारत की प्रभावशाली जीत के बारे में बात की, जबकि दूसरी ओर गावस्कर ने एक भी सवाल नहीं पूछा।

इस वजह से नहीं पूछ पाए प्रश्न

गावस्कर ने कहा, “हां, मैं उनसे कुछ पूछना चाहता था, लेकिन मैं थोड़ा विचलित हो गया क्योंकि वहां एक भारतीय ध्वज था जिस पर एक कंपनी का नाम लिखा था। और आप जानते हैं, वास्तव में इसकी अनुमति नहीं है। भारत के ध्वज को किसी भी चीज से विरूपित नहीं किया जा सकता है।”

“वे (ध्वजवाहक) अब चले गए हैं। वास्तव में, मेरा मानना ​​है कि पुलिस, अगली बार जब वे ऐसा कुछ देखते हैं, तो न केवल ध्वज को जब्त कर लेना चाहिए, बल्कि उन लोगों को चेतावनी भी देनी चाहिए कि वे कोई भी विज्ञापन या जो भी हो, न डालें एक कंपनी या उनका उत्पाद, भारत के झंडे पर। यह बिल्कुल नहीं है। मुझे खेद है, मैं थोड़ा विचलित हो गया था। मुझे पता है कि रवि (शास्त्री) चाहते थे कि मैं श्रेयस से एक प्रश्न पूछूं, लेकिन मैं सिर्फ उन लोगों को देख रहा था, और उन्हें संकेत देने की कोशिश कर रहा था” गावस्कर ने कहा।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: विराट कोहली ही नहीं, मैच में इस खिलाड़ी ने भी बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Sachin on Virat Kohli: विराट कोहली के 49वें शतक पर सचिन ने दी बधाई, कही बड़ी बात

Virat Kohli equals Sachin Tendulkar: विराट कोहली ने की सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी, वनडे क्रिकेट में लगाया 49वां शतक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Giorgia Meloni: इटली की पीएम मेलोनी EU का लड़ेंगी चुनाव, बोलीं- पार्टी के लिए समर्थन बढ़ाना मकसद- Indianews
MS Dhoni Hairstyle: SRH के खिलाफ मुकाबले से पहले दिखा धोनी का अलग लुक, अपनाया यह खास हेयरस्टाइल -India News
Heatwave: एशिया में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, कई देशों में स्कूल बंद, अलर्ट जारी- Indianews
Cat House Fire: चीन में बिल्ली ने किया कुछ ऐसा कमाल, घर के मालिक को उठाना पड़ा 11 लाख का नुकसान -India News
Akash Anand: मायावती के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, तालिबान से की थी बीजेपी सरकार की तुलना -India News
Tata Curvv EV: मार्केट में बवाल मचाने आ रही है Tata की नई Electric कार, फुल चार्ज में दिल्‍ली से मनाली- Indianews
Arun Govil: मेरठ से भाजपा प्रत्याशी पर विपक्ष ने लगाया आरोप, रामायण अभिनेता ने स्पष्ट किया मुंबई जाने पर अपना रुख -India News
ADVERTISEMENT