होम / Surya 4 Six in 2nd ODI: सूर्या के बल्लें से हुई छक्कों की बारिश, कैमरन ग्रीन के एक ही ओवर में जड़े 4 छक्के

Surya 4 Six in 2nd ODI: सूर्या के बल्लें से हुई छक्कों की बारिश, कैमरन ग्रीन के एक ही ओवर में जड़े 4 छक्के

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 25, 2023, 9:33 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Surya 4 Six in 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने 99 रनों से जीत दर्ज कर ली है। इस मैच में टॉस हारकर टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी। बता दें कि, दूसरे वनडे में श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करतें हुए, शतक जड़ दिया।

लेकिन इसके बाद आखिर के 10 ओवर में बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने मैदान पर उतरते ही तूफान ला दिया। सूर्या ने इस मैच में आते ही ताबड़तोड़ छक्कों की लाइन लगा दी। जिसमें कैमरन ग्रीन के एक ही ओवर में 4 छक्के भी शामिल थे।

सूर्या ने एक और लगातार चार गेंदो मे चार बार गेंद को मैदान से बाहर

भारत की पारी का 44वां ओवर कैमरन ग्रीन लेकर आए। इस ओवर की पहली ही गेंद से सूर्या अटैक करना शुरू कर दिया। सूर्या ने इस ओवर की पहली गेंद को दर्शकों के बिच छक्के के लिए भेजा। ऐसा ही कुछ ओवर की दूसरी गेंद पर भी देखा। इसके बाद ओवर की तीसरी गेंद को ग्रीन ने ऑफ स्टंप पर फेंका।

इस गेंद को भी सूर्या दर्शकों के बिच छक्के के लिए भेजा दिया। सूर्या ने इस गेंद को लॉन्ग ऑफ के ऊपर छक्के के लिए भेजा। फिर डीप मिड विकेट के ऊपर से सूर्या ने एक और लगातार चार गेंदो मे चार बार गेंद को मैदान से बाहर हवाई रास्ते भेजा।

युवराज सिंह ने 2007 में 6 छक्के लगाए थे

सूर्यकुमार यादव इस ओवर की पहली चार गेंद पर छक्के लगा चुके थे। जिसके बाद उम्मीद यही की जा रही थी कि, युवराज की तरह लगातार 6 छक्के लगा सकते हैं। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। युवराज सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में लगातार 6 छक्के लगाए थे। ऐसा करने वाले दो और बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड और हर्षल गिब्स हैं। शुभमन गिल (104) और श्रेयस अय्यर (105) की शतकीय पारियों के दम पर टीम इंडिया को कमाल की शुरुआत इस मैच में मिली।

इसके बाद केएल राहुल ने 52 और ईशान किशन ने 31 रन बनाए। लेकिन आखिर में सिर्फ 37 गेंदों पर नाबाद 72 रनों की पारी खेलकर सूर्या ने टीम के टोटल को 399 तक पहुंचा दिया। ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में टीम इंडिया का सबसे बड़ा स्कोर है।

यह भी पढ़ें-

IND vs AUS 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज का दूसरे वनडे मैच आज, में बारिश डाल सकती है खलल..

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT