होम / विराट के ओपनिंग करने से टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जगी उम्मीद: रीतिंदर सिंह सोढ़ी

विराट के ओपनिंग करने से टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जगी उम्मीद: रीतिंदर सिंह सोढ़ी

Naveen Sharma • LAST UPDATED : September 12, 2022, 8:38 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (T20 WC 2022):

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) के लिए बहुत जल्द टीम इंडिया का ऐलान होने वाला है। इससे पहले भारत के पूर्व खिलाड़ी रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने कहा है कि जैसा प्रदर्शन खिलाड़ियों से मौजूदा एशिया कप में देखने को मिला है। उसके बाद टीम के चयन को लेकर सेलेक्टर्स पर काफी दबाव रहने वाले हैं।

इसमें जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर सबसे बड़ा सवाल रहेगा। क्योंकि बुमराह एशिया कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे और अब भी उनकी फिटनेस को लेकर सवाल बने हुए हैं। बुमराह टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक हैं और उनकी कमी एशिया कप में भी साफ तौर पर देखने को मिली थी।

15 सितंबर तक टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपने दल का ऐलान करना है। इसमें अब देखना यह होगा कि बुमराह के साथ भुवनेश्वर को बतौर अनुभवी तेज गेंदबाज टीम में शामिल किया जाएगा या फिर मोहम्मद शमी की एक बार फिर टी-20 टीम में वापसी होगी।

क्योंकि शमी भी सेलेक्टर्स की स्कीम में जरूर रहने वाले हैं। बेशक उन्होंने हाल फिलहाल में कोई टी-20 मैच नहीं खेला है। लेकिन वह एक अनुभवी गेंदबाज हैं और आईपीएल में गुजरात टाइटंस से उन्हें गेंदबाजी में बतौर लीडर की भूमिका में देखा गया था इसलिए शमी भी वर्ल्ड कप में जगह के दावेदार माने जा रहे हैं।

T20 WC 2022 में युवा गेंदबाजों को मिल सकता है मौका

सोढ़ी ने आगे कहा कि सेलेक्टर्स की नज़रें मोहम्मद सिराज़ पर भी रहने वाली हैं। क्योंकि उन्हें भी आईपीएल में अच्छी लय से गेंदबाजी करते देखा गया है। वहीं अर्शदीप सिंह ने एशिया कप में अपने हुनर को बखूबी दर्शाया है। मुमकिन है कि सेलेक्टर्स एक बार फिर इस युवा गेंदबाज पर भरोसा दिखाएंगे।

वहीं दूसरी ओर एशिया कप में भारत की बल्लेबाजी काफी मजबूत नज़र आई। लेकिन सलामी जोड़ी में निरंतरता की कमी देखने को मिली। ऐसे में मुमकिन है कि सेलेक्टर्स टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की ओपनिंग जोड़ी को बदलने का फैसला लें। इस नई जोड़ी की झलक ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में देखने को मिल सकती है।

इसमें सेलेक्टर्स विराट कोहली और रोहित शर्मा को बतौर ओपनर टीम में शामिल करें। इससे टीम को काफी फायदा भी मिलेगा। क्योंकि अगर विराट ओपनिंग करने आते हैं तो टीम को मिडिल ऑर्डर में एक अन्य बल्लेबाज खिलाने का विकल्प मिल जाता है। विराट को आईपीएल में भी ओपनिंग करते देखा गया है और

अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप में जिस आत्मविश्वास के साथ उन्होंने बल्लेबाजी की। उसके बाद निश्चित तौर पर विराट ने अपनी पुरानी फॉर्म में वापसी की है और यह भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि चयनकर्ता एशिया कप के दल के साथ ही एक बार फिर आगे बढ़ते हैं या फिर इन नए बदलावों के साथ वर्ल्ड कप में जाते हैं।

ये भी पढ़े : विराट कोहली की धमाकेदार वापसी, अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार सेंचुरी से खत्म किया 1020 दिन का सूखा

ये भी पढ़े : रवींद्र जडेजा के घुटने की चोट से नाराज है बीसीसीआई: सूत्र

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
Rishi Kapoor: चौथी पुण्यतिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
ADVERTISEMENT