होम / T20 World Cup 2021 IND vs AFG: टी20 विश्व कप में लगातार तीसरा टॉस हारे कोहली, अफगानिस्तान ने चुनी गेंदबाजी

T20 World Cup 2021 IND vs AFG: टी20 विश्व कप में लगातार तीसरा टॉस हारे कोहली, अफगानिस्तान ने चुनी गेंदबाजी

India News Editor • LAST UPDATED : November 3, 2021, 7:25 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
T20 World Cup 2021 IND vs AFG: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के 33वें मैच में आज टीम इंडिया का तीसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ होगा। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी करने कै फैसला लिया है। टीम इंडिया आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 में कुछ देर बाद सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों की कोशिश में खेलने उतरेगा। विश्व कप से लगभग बाहर हो चुकी टीम इंडिया के पास जो मौके बचे हैं वह उसका भरपूर लाग उठाते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत के इरादे से खेलेगी।

भारत का प्रदर्शन निराशाजनक T20 World Cup 2021 IND vs AFG

टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, भारत को अपने अब तक खेले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वर्ल्ड कप 2021 के अपने पहले मुकाबले में जहां भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड से भी हार मिली थी। ये दोनों मैच हार कर भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता भी लगभग बंद हो गया है। अब भारत को दूसरी टीमों की हार-जीत पर निर्भर रहना पड़ेगा। यही नहीं भारत को अपने बाकी मैचों को बड़े अंतर से जीत कर अपनी रन रेट को भी बेहतर करना होगा।

भारतीय गेंदबाजों ने लिए सिर्फ 2 विकेट T20 World Cup 2021 IND vs AFG

इस वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। बल्कि बहुत निराशाजनक रहा है। पहले मैच में जहां भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ एक समानजनक स्कोर खड़ा किया था। वहीं इस मैच में गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के एक खिलाड़ी को भी आउट नहीं कर पाए थे। इस मैच को पाकिस्तान की टीम ने 10 विकेट से जीता था। वहीं दूसरे मैच में भारत का स्कोर कम जरूर था। लेकिन यहां भी भारतीय गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाए और न्यूजीलैंड के केवल दो ही विकेट ले पाए।

भारतीय गेंदबाजों ने इस वर्ल्ड के अपने दो मैचों में केवल दो ही विकेट लिए हैं, और ये दोनों ही विकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में आए थे। भारत को कोई भी गेंदबाज अच्छी फार्म में नजर नहीं आ रहा। वहीं इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाने वाले वरूण चक्रवर्ती भी अब तक प्रभावित नहीं कर पाए हैं। भारतीय टीम द्वारा लिए दोनों विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए हैं। बाकी कोई भी गेंदबाज अब तक के दोनों मैचों में विकेट नहीं ले पाया है। भारतीय गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

वहीं इस टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय बल्लेबाजों ने भी निराश रहा है। खासकर ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों ने। दोनों मैचों में भारतीय बल्लेबाजी का क्रम पूरी तरह फ्लाप रहा है। पहले मैच में हालांकि कप्तान विराट कोहली के बल्ले से अर्धशतक जरुर निकला था। और रिषभ पंत ने भी एक अच्छी पारी खेली थी। लेकिन ओपनर केएल राहुल और रोहित शर्मा दोनों मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। वहीं आलरांउडर हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने भी अभी तक निराश ही किया है। अगर भारतीय टीम को यह मैच जीतना है। तो उसे इस मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में शानदान प्रदर्शन करना होगा।

अफगानिस्तान की टीम दिख रही है मजबूत T20 World Cup 2021 IND vs AFG

इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम का सफर काफी हद तक अच्छा रहा है। इस वर्ल्ड कप में खेले तीन मैचों में से अफगानिस्तान ने जीत हासिल की है। अफगानिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में स्काटलैंड व दूसरे मुकाबले में नामीबिया को मात दी थी। वहीं अपने तीसरे मैच में भी पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा उल्ट-फेर करते-करते रह गई थी। इस रोमाचंक मैच में पाकिस्तान को 19वें ओवर में जीत मिली थी।

वहीं अफगानिस्तान की टीम इस वर्ल्ड कप में मजबूत नजर आ रहीे है। टीम का सबसे मजबूज पक्ष उसकी गेंदबाजी है। टीम के पास तीन-तीन स्पीनर हैं जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को मुश्किल में डाल सकते हैं। तो वहीं इस टीम के बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था। पिछले मैच में जब अफगानिस्तान की पारी लड़खड़ा गई थी। उस समय कप्तान नबी और पूर्व कप्तान ने नईब ने टीम की बल्लेबाजी की कमान संभालते हुए टीम को एक सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया था। अब देखना यह होगा क्या अफगानिस्तान बड़ा उल्ट-फेर कर सकती है। या फिर टीम इंडिया जीत का खाता खोलेगी।

India Playing Xl

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

Afghanistan Playing Xl

अफगानिस्तान: हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, मोहम्मद शहज़ाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज़, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), गुलबदीन नायब, शराफ़ुद्दीन अशरफ़, राशिद ख़ान, करीम जनत, नवीन-उल-हक, हामिद हसन।

NZ beat SCO in Must Win T20 Match न्यूजीलैंड ने करीबी मुकाबले में स्काटलैंड को हराया

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT