होम / T20 World Cup 2022: पहले सेमीफाइनल में आज आमने सामने होंगी पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम, जानें किसकी जीत की भारत करेगी कामना

T20 World Cup 2022: पहले सेमीफाइनल में आज आमने सामने होंगी पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम, जानें किसकी जीत की भारत करेगी कामना

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 9, 2022, 12:04 pm IST

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर है। इस बड़े टूर्नामेंट को 4 सेमीफाइनलिस्ट भी मिल चुके हैं । ऐसे में अब सबको इंतजार है उन दों टीमों की जो ट्राफी के लेए एक दूसरे का सामना करेंगे। लेकिन इन सब से पहले आज यानी 9 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की भिड़ंत होनी है।

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि सिडनी में होने वाले इस मैच पर हर किसी की नज़रें टिकी हैं, एक तरफ पाकिस्तान है जो काफी मुश्किल से सेमीफाइनल में पहुंचा है। जबकि दूसरी ओर न्यूजीलैंड है जो इस वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन कर रहा है। लेकिन इन सब बातों के बावजूद ये सेमीफाइनल की जंग काफी दिलचस्प होने वाली है, यहां किस टीम का पलड़ा भारी हो सकता है।

पाकिस्तान vs न्यूजीलैंड 

गौरतलब है मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में अगर फॉर्म की बात करें तो न्यूजीलैंड ने बेहतर शुरुआत की थी, लेकिन सुपर-12 स्टेज का अंत पाकिस्तान ने बेहतर किया।बता दें  पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में पांच मैच खेले हैं, इनमें 2 में हार और 3 में जीत मिली है। पाकिस्तान ने अपने पिछले तीन मैच में नीदरलैंड्स, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश को मात दी। वहीं, अगर न्यूजीलैंड की बात करें तो उसने 3 मैच जीते हैं, एक में हार मिली है जबकि एक मैच बेनतीजा रहा था। न्यूजीलैंड ने आखिरी 3 मैच में से 2 में जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 65 रन और आयरलैंड को 35 रनों से हराया। जबकि इंग्लैंड से उसे 20 रनों से हार झेलनी पड़ी।

नहीं चल रहे बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान

इस बात को झूठलाया नहीं जा सकता कि पाकिस्तान की सबसे बड़ी ताकत बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की ओपनिंग जोड़ी होती थी, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों ही टीम पर बोझ बने हैं। बाबर आजम के बल्ले से तो रन ही नहीं निकल रहे हैं, बल्कि मोहम्मद रिजवान की रफ्तार धीमी है। हालांकि, दोनों पर फिर भी निगाहें होंगी क्योंकि बड़े मंच पर बड़े प्लेयर कभी भी परफॉर्म कर सकते हैं। इसके अलावा हारिस रऊफ, शादाब खान और इफ्तिखार अहमद जैसे नाम पाकिस्तान के लिए तुरुप का इक्का साबित होंगे।

कप्तान केन विलियमसन है फार्म से बाहर 

वहींं न्यूजीलैंड की बात करें तो टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी कप्तान केन विलियमसन हैं, लेकिन वह भी इस वर्ल्ड कप में फॉर्म में नहीं हैं। अभी तक केन ने इस वर्ल्ड कप में 132 रन बनाए हैं। यहां सबसे ज्यादा कमाल किया है ग्लेन फिलिप्स ने जिन्होंने 4 मैच में 192 रन बनाए हैं, इसमें एक शतक भी शामिल है। इन दो प्लेयर्स के अलावा ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी जैसे खिलाड़ियों से न्यूजीलैंड को उम्मीद होगी।

इस टीम के जीत की दुआएं करेगी भारतीय टीम 

बता दें इस मैच को भारतीय फैंस के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण हैं । कैरण साफ है यदि भारतीय टीम सेमिफाइनल में इंगलैंड को मात देकर फाइनल में जगह बनाती है तो उसको आज के वीजेता के साथ ही ट्राफी की लड़ाई लड़नी होगी। ऐसे में भारतीय फैन्स इस मैच को गौर से देखेंगे, अगर ताकि फाइनल की तैयारी की जा सके। इन दोनों टीमों से तुलना करें तो भारत का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी इवेंट्स में रिकॉर्ड बेहतर नहीं है। यहां हर बार टीम इंडिया मात देती है, अगर पिछले कुछ वक्त की ही बात करें तो 2019 का वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और 2021 का टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल, दोनों ही जगह न्यूजीलैंड ने भारत को मात दी है।

पाकिस्तान के साथ फाइनल में भीड़ना होगा आसान

वहीं, पाकिस्तान वर्ल्ड कप में अक्सर भारत के हाथों हारता ही रहा है। अगर 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप को छोड़ दें तो बाकी सभी वर्ल्ड कप मुकाबलों में भारत ने पाकिस्तान को मात दी है। ऐसे में टीम इंडिया के फैन्स चाहेंगे कि अगर फाइनल में न्यूजीलैंड या पाकिस्तान में से किसी से भिड़ंत हो, तो वह ऐसी टीम हो जिससे भिड़ने में भारतीय टीम का ज्यादा मुश्किल ना झेलनी पड़े।

ये भी पढ़ें – T20 World Cup 2022: बीच मैदान में रविचंद्रन अश्विन ने की ऐसी हरकत, देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
Rishi Kapoor: चौथी पुण्यतिथि पर परिवार वालो ने किया याद, नीतू कपूर और रिद्धिमा कपूर ने शेयर की स्टोरी – Indianews
ADVERTISEMENT