होम / IND vs BAN Highlights: भारत ने बांग्लादेश को 50 रनों से हराया, कुलदीप यादव को मिला तीन विकेट-Indianews

IND vs BAN Highlights: भारत ने बांग्लादेश को 50 रनों से हराया, कुलदीप यादव को मिला तीन विकेट-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 22, 2024, 11:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), T20 WORLD CUP 2024, IND vs BAN LIVE SCORE: भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर 8 का मुकाबला खेला जा रहा है। यह दोनों ही टीमों का सुपर 8 का दूसरा मुकाबला है। मुकाबला नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए। अब भारत को जीत के लिए 197 रन बनाने होंगे।


10:17 PM, 22-JUN-2024

Live Score IND vs BAN :भारत ने बांग्लादेश का हराया

हार्दिक पांड्या की अर्धशतकीय पारी के बाद कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव की अगुआई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने सुपर आठ चरण के मैच में बांग्लादेश को 50 रन से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 196 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 146 रन ही बना सकी। भारत का विजय अभियान इसी तरह जारी रहा और टीम ने टूर्नामेंट में लगातार पांचवां मैच जीता। भारतीय टीम ने सुपर आठ चरण में लगातार दो मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी पक्की कर ली है। टीम अब 24 जून को इस चरण के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी।

भारतीय टीम ग्रुप वन में लगातार दो मैच जीतकर चार अंकों के साथ शीर्ष पर आ गई है और सेमीफाइनल के लिए लगभग क्वालीफाई कर चुकी है। मालूम हो कि दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें अंतिम चार के लिए क्वालीफाई करेंगी। भारत की ओर से इस मैच में हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया। कुलदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए, जबकि जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को दो-दो विकेट मिले। बांग्लादेश के लिए कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम सुपर आठ चरण में लगातार दूसरा मैच हार गई और उसके लिए आगे के दरवाजे अब लगभग बंद हो गए हैं।

10:44 PM, 22-JUN-2024

Live Score IND vs BAN : शाकिब पवेलियन लौटे

कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। कुलदीप ने अनुभवी बल्लेबाज शाकिब अल हसन को आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। शाकिब सात गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप का इस मैच का यह तीसरा विकेट है।

10:36 PM, 22-JUN-2024

Live Score IND vs BAN :कुलदीप ने तौहीद को आउट किया

कुलदीप यादव ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से बांग्लादेश को परेशानी में डाला और नए बल्लेबाज के तौर पर उतरे तौहीद ह्रदोय को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई।

10:28 PM, 22-JUN-2024

Live Score IND vs BAN : तंजिद पवेलियन लौटे

कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तंजिद हसन को आउट कर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया। तंजिद कप्तान नजमुल हुसैन के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी निभा रहे थे, लेकिन कुलदीप ने एलबीडब्ल्यू आउट कर तंजिद की पारी का अंत किया। तंजिद 29 रन बनाकर आउट हुए।

भारत की बल्लेबाजी

  • रोहित शर्मा-23 रन
  • विराट कोहली-37 रन
  • सूर्य कुमार यादव-6 रन
  • ऋषभ पंत -36
  • शिवम दुबे-34
  • हार्दिक पांड्या-50*
  • अक्षर पटेल-3*

बांग्लादेश की गेंदबाजी

  • शाकिब अल हसन-1 विकेट
  • तंजिम हसन साकिब-2 विकेट

07:35 PM, 22-JUN-2024

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

बांग्लादेशः तंजिद हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), तौहीद ह्रदोय, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, जाकिर अली, राशिद हुसैन, मेहदी हसन, तंजिम हसन साकिब, मुस्ताफिजुर रहमान।

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

07:33 PM, 22-JUN-2024

 बांग्लादेश ने जीता टॉस

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद इस मुकाबले से बाहर हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT