होम / T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल से पहले राशिद खान ने अफगानिस्तान से मांगा समर्थन-Indianews

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल से पहले राशिद खान ने अफगानिस्तान से मांगा समर्थन-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 26, 2024, 9:17 pm IST
T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल से पहले राशिद खान ने अफगानिस्तान से मांगा समर्थन-Indianews

Rashid Khan

India News (इंडिया न्यूज), T20 World Cup 2024:  क्रिकेट जगत ICC T20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल की तैयारी कर रहा है, ऐसे में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अहम मैच से पहले अपने समर्थकों को एकजुट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

पहली बार सेमिफाइनल खेलेगा सेमीफाइनल

त्रिनिदाद और टोबैगो के तारौबा में गुरुवार को होने वाले इस मैच से अफगानिस्तान को किसी भी सफेद गेंद वाले प्रारूप में क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में पहुंचने का अभूतपूर्व अवसर मिलेगा। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में राशिद खान ने अफगान प्रशंसकों से इस महत्वपूर्ण क्षण में टीम को अपना समर्थन देने का आह्वान किया।

पोस्ट में लिखा था कि “कप्तान राशिद खान ने #AfghanAtalan के प्रशंसकों से टीम का समर्थन करने का आह्वान किया है, क्योंकि वे कल सुबह त्रिनिदाद में अपना पहला #T20WorldCup सेमीफाइनल खेलने की तैयारी कर रहे हैं।”

आपका समर्थन हमेशा हमारी ताकत-राशिद

राशिद ने कहा, “हमने एक लंबा सफर तय किया है और कई चुनौतियों का सामना किया है।” “लेकिन आपका समर्थन हमेशा हमारी ताकत रहा है। अब, जब हम इतिहास के मुहाने पर खड़े हैं, हमें आपकी आवाज़ की पहले से कहीं ज़्यादा ज़रूरत है। आइए इस पल को अविस्मरणीय बनाएँ।”

बेहद शानादर है अफ़गानिस्तान का सेमीफ़ाइनल तक का सफ़र

अफ़गानिस्तान का सेमीफ़ाइनल तक का सफ़र किसी असाधारण से कम नहीं रहा है। एक समय में अंडरडॉग मानी जाने वाली टीम से, वे लचीलापन, कौशल और एक अटूट भावना का प्रदर्शन करते हुए रैंकों में ऊपर उठे हैं। उनके अभियान ने उन्हें न्यूज़ीलैंड और कई बार के विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया सहित शीर्ष रैंक वाली टीमों पर जीत हासिल करते हुए देखा है, जिससे उनकी स्थिति मज़बूत दावेदार के रूप में मज़बूत हुई है।

दक्षिण अफ़्रीका के साथ सेमीफ़ाइनल मुक़ाबला एक रोमांचक मुक़ाबला होने का वादा करता है, जिसमें दोनों टीमें फ़ाइनल में जगह बनाने के लिए उत्सुक हैं।

अफ़गानिस्तान के लिए, क्रिकेट सिर्फ़ एक खेल से कहीं बढ़कर है। यह राष्ट्रीय गौरव का स्रोत और आशा और एकता का प्रतीक है। विश्व मंच पर टीम की उपलब्धियों ने लाखों लोगों को खुशी दी है और दृढ़ता और समर्पण की शक्ति का प्रमाण है। जैसे-जैसे सेमीफाइनल नजदीक आ रहा है, अफगान प्रशंसकों में उत्साह और प्रत्याशा साफ देखी जा सकती है। फाइनल में पहुंचने की संभावना ने पूरे देश को उत्साहित कर दिया है, समर्थक जोश के साथ अपनी टीम के पीछे खड़े हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT