होम / Pakistan Cricket: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की शर्मनाक प्रदर्शन, संसद ने किया बाबर आजम को ट्रोल -IndiaNews

Pakistan Cricket: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की शर्मनाक प्रदर्शन, संसद ने किया बाबर आजम को ट्रोल -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 22, 2024, 11:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Pakistan Cricket: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के शर्मानक प्रदर्शन ने पूरे देश में आक्रोश पैदा कर दिया है। अमेरिका-भारत से हार के साथ टूर्नामेंट से पाकिस्तान के जल्दी बाहर होने से कप्तान के रूप में बाबर के भविष्य और बल्ले से उनके हालिया खराब फॉर्म पर सवाल उठने लगे हैं। क्रिकेट में इस हार का असर पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के हॉल तक पहुंच गया है। असेंबली के सदस्य अब्दुल कादिर पटेल ने एक सत्र के दौरान बाबर को ट्रोल करने का मौका लिया। साथ ही 2022 में पूर्व प्रधानमंत्री और क्रिकेट के दिग्गज इमरान खान की हरकतों से प्रेरित एक विचित्र उपाय सुझाया। कादिर ने मजाकिया अंदाज में प्रस्ताव दिया कि बाबर को इमरान खान के नाटकीय हाव-भाव की नकल करनी चाहिए। जिसमें वह अपने खिलाफ साजिश का दावा करने के लिए एक रैली में एक दस्तावेज लहराते हैं।

पाक असेंबली में बाबर हुए ट्रोल

अब्दुल कादिर पटेल ने कहा कि ये क्रिकेट टीम को क्या हुआ है। ये अमेरिका से भी हार गए। ये इंडिया से भी हार गए तो बाबर आज़म को अपने ही किसी सीनियर क्रिकेटर से सबक लेते हुए हारने के बाद एक जलसा रखे। वो उसमें कागज़ लहराए बोले देखो ये मेरे खिलाफ़ साज़िश हो रही है, कोई उससे कुछ नहीं पूछेगा। उसके बाद जो है वो बात ही खत्म हो जाएगी। दरअसल, 2009 में चैंपियन और 2007 और 2022 में फाइनलिस्ट रहे पाकिस्तान को यूएसए और भारत से अपने शुरुआती मैच हारने के बाद ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ पाया। हेड कोच गैरी कर्स्टन ने टीम की एकता की कमी की आलोचना करते हुए और टीम के भीतर अभूतपूर्व स्थिति पर अपना आश्चर्य व्यक्त करते हुए अपने आकलन में कोई कमी नहीं छोड़ी।

Virat Kohli: विराट कोहली ने टी20 विश्व कप मैच के दौरान हासिल की यादगार उपलब्धि, जानें शानदार रिकॉर्ड -IndiaNews

पिछले संस्करण से बेहद ख़राब प्रदर्शन

बता दें कि, पिछले संस्करण से उपविजेता के रूप में टूर्नामेंट में प्रवेश करते हुए, पाकिस्तान का यूएसए में अभियान हाल के दिनों में सबसे खराब माना जाता है। टीम ने यूएसए से अप्रत्याशित हार और कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत से करारी हार के बाद आयरलैंड के खिलाफ़ केवल एक जीत हासिल की। लोगों और मीडिया की ओर से तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली है। जिसमें कई लोगों ने टीम के नेतृत्व और रणनीति में महत्वपूर्ण बदलाव की मांग की है।

IND vs BAN Live Score : बांग्लादेश को लगा चौथा बड़ा झटका, शाकिब अल हसन पवेलियन लौटे-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT