होम / T20 World Cup: अभी भी सुपर 8 का हिस्सा बन सकता है इंग्लैंड, हर हाल में जीतना होगा ये मुकाबला-Indianews

T20 World Cup: अभी भी सुपर 8 का हिस्सा बन सकता है इंग्लैंड, हर हाल में जीतना होगा ये मुकाबला-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 14, 2024, 3:55 pm IST
T20 World Cup: अभी भी सुपर 8 का हिस्सा बन सकता है इंग्लैंड, हर हाल में जीतना होगा ये मुकाबला-Indianews

WC

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 की रेस बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। अब ग्रुप स्टेज खत्म होने वाला है। ऐसे में अब सभी फैन्स की नजर इस बात पर है कि कौन सी टीमें सुपर-8 में जाएंगी। इस सुपर 8 की रेस में बहुत से दिलचस्प मोड़ देखने को मिल रहे हैं और मिलते रहेंगे। साथ ही आपको बता दें कि इंग्लैंड के सुपर 8 बनने की आशंकाएं बढ़ती नजर आ रही है लेकिन उसके लिए इंग्लैंड को कुछ शर्तों का पालन करना पड़ेगा। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं इससे जुड़ी पूरी जानकारी।

Champions Trophy 2025: PCB ने हाइब्रिड मॉडल को किया खारिज, लाहौर में खेले जाएंगे भारत के मैच-Indianews

बढ़े इंग्लैंड के क्वालीफाई करने के चांस 

इंग्लैंड की टीम ने मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक कुल तीन मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड का एक मैच रद्द हो गया था। उसके 3 अंक हैं। उसका नेट रन नेट प्लस 3.081 है। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही ग्रुप-बी से सुपर-8 में जगह बना चुकी है। वहीं नामीबिया और ओमान रेस से बाहर हो गए हैं। अब सुपर-8 में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को हर हाल में नामीबिया के खिलाफ मैच जीतना होगा। ताकि उसके पांच अंक हो सकें। इसके अलावा हमें यह भी दुआ करनी होगी कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने आखिरी मैच में स्कॉटलैंड को हरा दे। इससे इंग्लैंड ग्रुप-बी की अंक तालिका में स्कॉटलैंड से ऊपर आ जाएगा और सुपर-8 में जगह पक्की कर लेगा।

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में भारत को USA के खिलाफ मैच में भारत को क्यों मिला 5 पेनल्टी रन, जानें

जीतना होगा नामीबिया से मैच 

इंग्लैंड का स्कॉटलैंड के खिलाफ पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके कारण उसे स्कॉटलैंड के साथ एक अंक बांटना पड़ा। नहीं तो उसकी स्थिति बेहतर होती। इंग्लैंड की टीम ने जोस बटलर की कप्तानी में साल 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप का खिताब जीता था। तब इंग्लैंड ने फाइनल में पाकिस्तानी टीम को हराया था। इससे पहले इंग्लैंड ने पॉल कॉलिंगवुड की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी20 विश्व कप 2010 की ट्रॉफी जीती थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT