होम / IND vs AUS: एक हार और ऑस्ट्रेलिया बाहर,क्या विश्व कप-2023 में मिली हार का बदला ले पाएगी टीम इंडिया ?- IndiaNews

IND vs AUS: एक हार और ऑस्ट्रेलिया बाहर,क्या विश्व कप-2023 में मिली हार का बदला ले पाएगी टीम इंडिया ?- IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 24, 2024, 4:43 pm IST
IND vs AUS: एक हार और ऑस्ट्रेलिया बाहर,क्या विश्व कप-2023 में मिली हार का बदला ले पाएगी टीम इंडिया ?- IndiaNews

indian Cricket team

India News (इंडिया न्यूज), IND vs AUS: आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 में मुकाबले खेले जा रहे है। सभी टीमें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतर रही है। आज (24 जून) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर-8 का मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से ग्रॉस आइलेट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अब तक एक भी मैच नही हारी है तो वहीं पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान ने हरा दिया था।

भारतीय टीम लेगी फाइनल की हार का बदला

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार को शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी भूल सकता है। पिछले साल भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला हुआ था। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हराकर था। रोहित शर्मा की अगुवाई में आज भारतीय टीम इस हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगी। देखा जाए तो वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार का बदला अफगानिस्तान ने तो ऑस्ट्रेलिया से ले लिया है। अब भारतीय टीम की बारी है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का नाम नहीं, यह भारतीय स्टार करेगा कप्तानी-Indianews

भारत की सेमीफाइल में क्वालिफाई करना लगभग तय

भारतीय टीम यह मैच जीतती है तो सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर आधिकारिक तौर पर क्वालिफाई कर जाएगी। अगर मैच में बारिश से रद्द हो जाता है तब भी भारतीय टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रहेंगी और उसका सेमीफाइनल में खेलना पक्का है। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता काफी मुश्किल हो जाएगा। अगर अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा दिया तो ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। लेकिन यदि बांग्लादेश अफगानिस्तान को हरा देता है तो ग्रुप-1 में तीनों टीमों के 2-2 अंक हो जाएंगे। ऐसे में फैसला नेट रनरेट के आधार पर होगा।

सेमीफाइनल में किससे होगा भारत का मैच

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो वह जीत की हैट्रिक के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर रहेगी। अगर भारत टॉप पर रहता है तो सेमीफाइनल उसका मुकाबला इंग्लैंड से होगा। वहीं अगर भारत ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहती है तो उसका मुकाबल साउथ अफ्रीका से होगा। फिलहाल अभी की स्थिती को देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि भारत की ग्रुप में टॉप पर रहने की ज्यादा संभावना है। वहीं ग्रुप-2 की बात करें तो इसमें से साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

T20 World Cup 2024: बारिश बिगाड़ सकती है ऑस्ट्रेलिया का खेल, जानें कैसे -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT