होम / T20 World Cup: न्यूयार्क पिच से शिफ्ट होगा T20 वर्ल्ड कप मैच! जानें वजह-Indianews

T20 World Cup: न्यूयार्क पिच से शिफ्ट होगा T20 वर्ल्ड कप मैच! जानें वजह-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 7, 2024, 7:59 am IST

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच बात होनी तो चाहिए थी मैचों की, खिलाड़ियों के प्रदर्शन की, जीत हार की, लेकिन हो रही है पिच की। खास तौर पर न्यूयॉर्क की पिच की, जिसने पिछले कुछ वक्त से तूल पकड़ा हुआ है। ये इतनी खराब पिच है कि रन तो नहीं ही बन रहे हैं, खिलाड़ियों पर भी खतरा मंडरा रहा है कि कहीं कोई चोटिल न हो जाए। इसी बढ़ते खतरे को देखकर ये सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या पिच में कोई बदलाव किए जा सकते है, तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

T20 World Cup: भारत के ये पांच खिलाड़ी देंगे टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को चुनौती, जानें इनके नाम-Indianews

न्यूयार्क पिच पर उठ रहे सवाल

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम ​की पिच इस वक्त चर्चा में है। अभी तक यहां पर दो ही मैच खेले गए हैं, लेकिन इतने में ही खिलाड़ी परेशान से नजर आ रहे हैं। भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए और उन्हें बीच मैच में मैदान छोड़कर जाना पड़ा। वहीं ऋषभ पंत के ही बॉल लगी, हालांकि वे मैदान छोड़कर नहीं गए। यहां की पिच में अनईवन बाउंस है, यानी कोई बॉल काफी नीचे रहती है और कोई अप्रत्याशित तरीके से उछल जाती है। इससे बल्लेबाज पिच के मिजाज को ही नहीं समझ पाता है। इस पिच पर खेलने से खिलाड़ियों के लिए खतरे बढ़ते नजर आ रहे हैं।

Lok Sabha Election 2024: महज 25 साल की उम्र में बन गए ये युवा सांसद… इस पार्टी से दो नाम शामिल-Indianews

खिलाड़ियों के लिए बढ़ रही परेशानी 

इतना ही नहीं, यहां पर​ किसी भी टीम और बल्लेबाज के लिए रन बनाना टेढ़ी खीर सा​बित हो रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंकाई टीम यहां पर केवल 77 रन ही बना सकी थी। इसके बाद जब भारत और आयरलैंड का मैच हुआ तो उसमें आयरलैंड ने केवल 96 रन ही बनाए। इसके बाद ये पिच जांच के दायरे में आ गई है। इस बीच बी​बीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत ने अपने बल्लेबाजों की सुरक्षा और असामान्य उछाल के साथ ही पिच की दोतरफा प्रकृति पर नाखुशी जाहिर की है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT