होम / T20 World Cup खिलाड़ियों का आईपीएल पर ध्यान देश के खेल पर नहीं, क्या करें : कपिल

T20 World Cup खिलाड़ियों का आईपीएल पर ध्यान देश के खेल पर नहीं, क्या करें : कपिल

Sunita • LAST UPDATED : November 8, 2021, 12:48 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
T20 World Cup विश्वकप विजेता टीम का नेतृत्व करने वाले कपिल देव और आलराउंडर को लगता है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और भारतीय क्रिकेट को बाद के लिए चीजों को छोड़ने के बजाय अगले विश्व कप के लिए तुरंत योजना बनानी चाहिए। वर्ष 2022 में अगले टी20 विश्व कप खेला जाएगा।

इस वर्ल्ड कप का आयोजन आस्ट्रेलिया में होना है। भारत इस साल नॉकआउट के लिए क्वॉलिफाई करने में सक्षम नहीं है। कपिल ने कुछ कारणों की ओर इशारा किया जिसके परिणामस्वरूप टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत का प्रदर्शन खराब हुआ है।

भविष्य को देखने का समय T20 World Cup

कपिल देव ने कहा कि भविष्य को देखने का समय आ गया है। आपको तुरंत योजना बनाना शुरू कर देना चाहिए। ऐसा नहीं है कि वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद से भारतीय टीम का पूरा क्रिकेट भी खत्म हो गया है।

जाओ और योजना बनाओ। मुझे लगता है कि आईपीएल और विश्व कप के बीच कुछ अंतर होना चाहिए था, लेकिन यह निश्चित रूप से है कि आज हमारे खिलाड़ी के पास बहुत अधिक जोखिम है लेकिन वे इसका अधिकतम लाभ नहीं उठा सके।

कपिल ने दिया बड़ा और सटीक बयान T20 World Cup

कपिल देव ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि कुछ क्रिकेटर इंडियन प्रीमियर लीग खेलना पसंद करते हैं और पहले देश का प्रतिनिधित्व करने को महत्व नहीं देते हैं। उन्होंने समझाया कि बीसीसीआई को इस पर गौर करने की जरूरत है। हालांकि, कपिल ने जोर देकर कहा कि वह क्रिकेटरों के फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के विचार के खिलाफ नहीं है। लेकिन आदेश दूसरे तरीके से होना चाहिए। उन्होंने कहा जब खिलाड़ी देश के लिए खेलने से ज्यादा आईपीएल को प्राथमिकता देते हैं तो हम क्या कह सकते हैं।

खिलाड़ियों को अपने देश के लिए खेलने पर गर्व होना चाहिए। मैं उनकी आर्थिक स्थिति के बारे में नहीं जानता इसलिए ज्यादा कुछ नहीं कह सकता लेकिन मुझे लगता है कि पहले देश की टीम और फिर फ्रेंचाइजी होनी चाहिए। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वहां क्रिकेट मत खेलो, लेकिन जिम्मेदारी अब बीसीसीआई पर है कि वह अपने क्रिकेट की बेहतर योजना बनाएं। इस टूनार्मेंट में हमने जो गलतियां की है। उन्हें न दोहराना हमारे लिए सबसे बड़ी सीख है।

Also Read : Corona Update Today 24 घंटे में 13204 लोग कोरोना से उबरे

Also Read : Corona Return : यूरोप में फिर बढ़े पॉजिटिव केस

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT