होम / T20 World Cup: वर्ल्ड चैंपियन बनते ही टीम इंडिया पर हुई पैसों की बरसात, मिले 125 करोड़-IndiaNews

T20 World Cup: वर्ल्ड चैंपियन बनते ही टीम इंडिया पर हुई पैसों की बरसात, मिले 125 करोड़-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 30, 2024, 9:07 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। खिताब जीतने के एक दिन बाद बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इनाम की घोषणा की। चैंपियन बनने पर भारतीय टीम को बीसीसीआई की ओर से 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की। यह पुरस्कार राशि भारतीय टीम के सभी 15 सदस्यों में बराबर दी जाएगी, जिसमें प्रत्येक खिलाड़ी को 8.33 करोड़ रुपये मिलेंगे। भारत ने टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया और टूर्नामेंट को अपराजित रहते हुए ट्रॉफी अपने नाम किया। भारत ने पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की।

खिलाड़ियों को मिलेगी 125 करोड़ की पुरस्कार राशि

जय शाह ने टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन की तारिफ की। साथ ही टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम के लिए 125 करोड़ की पुरस्कार राशि की घोषणा की। शाह ने पोस्ट में कहा, “ऐसी असाधारण टीम के बारे में बात करते हुए मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है। हालांकि, यह वही टीम है जिसने अपनी लगन, कड़ी मेहनत और अदम्य भावना से हम सभी को गौरव महसूस करवाया है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और अन्य लोगों की मदद से उन्होंने 1.4 अरब भारतीयों के सपनों और आकांक्षाओं को पूरा किया है।”

 

जय शाह ने पोस्ट कर दी जानकारी

जय शाह ने एक्स में कहा, “मुझे ICC पुरुष टी20 विश्व कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा और खेल भावना का प्रदर्शन किया है। इस उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को मैं बधाई देता हुं।”

शाह ने पहले ही की थी टी20 विश्व कप जीतने की भविष्यवाणी

बीसीसीआई सचिव टीम इंडिया के टी20 विश्व कप 2024 जीतने को लेकर काफी आश्वस्त थे। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही शाह ने भारत को टी20 विश्व कप 2024 जीतने की भविष्यवाणी कर दी थी। शाह ने आगे कहा, “हर कोई विश्व कप पर मेरे बयान का इंतजार कर रहा था। 2023 में भारत लगातार 10 मैच जीतकर विश्व कप नहीं जीत पाए, लेकिन हमने लोगों का दिल जीतने में सफल रहें।” शाह ने फरवरी में एक कार्यक्रम में घोषणा की, “मैं वादा करना चाहता हूं कि 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत बारबाडोस में टी20 विश्व कप जीतेगा।”

SuryaKumar Yadav: फाइनल में सूर्यकुमार ने दोहराया 40 साल पहले का कारनामा, कपिल देव के इस कैच ने भी बदल दिया था मैच का रुख-IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कौन हैं हाथरस के ‘भोले बाबा’? जिनके सत्संग में मची भगदड़, पहले भी कर चुके हैं ये कांड!
अंबानी परिवार ने 50 से ज्यादा जोड़ों का कराया सामूहिक विवाह, कपल्स को दिए सोने-चांदी के शानदार गिफ्ट्स
Hathras Stampede: 50 से अधिक लोगों की मौत पर पीएम मोदी ने व्यक्त किया संवेदना, कहा-पीड़ितों की हरसंभव मदद की जाएगी
शरीर में जमी जिद्दी चर्बी को पिघला देगा ये 1 जूस, इन गंभीर बीमारियों को भी करेगा दूर
Hathras Satsang Stampede: भगदड़ में कई लोगों की मौत, यूपी के सीएम योगी ने दिए त्वरित कार्रवाई के आदेश 
Hina Khan के मुंह से आता था खून, Breast Cancer से पहले हुई थी ये गंभीर बीमारी
Cholesterol लेवल को तुरंत कम करेंगे ये 10 नेचुरल तरीके, बस कर लें ये जरूरी काम
ADVERTISEMENT