होम / IND vs ENG: भारत-इंग्लैड सेमीफाइनल मैच पर बारिश का खतरा, जानें कल कैसा होगा गुयाना का मौसम-IndiaNews

IND vs ENG: भारत-इंग्लैड सेमीफाइनल मैच पर बारिश का खतरा, जानें कल कैसा होगा गुयाना का मौसम-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 26, 2024, 8:24 pm IST
IND vs ENG: भारत-इंग्लैड सेमीफाइनल मैच पर बारिश का खतरा, जानें कल कैसा होगा गुयाना का मौसम-IndiaNews

Rohit Sharma

India News (इंडिया न्यूज), T20 World Cup: टी20 विश्व कप  में भारतीय टीम अब तक अपराजित रही है। अब भाारतीय टीम का सामना सेमीफाइनल में इंग्लैड से होगा। यह मैच 27 जून को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले गुयाना में बारिश होने की संभावना 60% है, जिससे पूरे मैच की संभावना कम हो गई है।

बारिश होने का चांस 60 फीसदी है

एक वेदर रिपोर्ट के अनुसार,” गुयाना में मैच के दिन 60% बारिश होने की संभावना है, जिससे पूरे मैच की संभावना कम हो गई है। स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे खेल शुरू होने पर बारिश की भविष्यवाणी 33% है और दोपहर 1 बजे के आसपास 59% तक पहुँच जाती है। इसलिए, खेल में रुकावट आने की संभावना है, जिससे खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों को निराशा मिल सकती है।”

IND vs ENG Semi Final: अगर बारिश की वजह से सेमीफाइनल रद्द हुआ तो ये टीम पहुंचेगी फाइनल में, जानें क्या है ICC का नया नियम-IndiaNews

सेमीफाइनल के लिए अतिरिक्त समय

ICC हर हाल में सेमीफाइनल मैच को करवाना चाहेगी। लेकिन बारिश होने की संभावना होने के कारण दोनों सेमीफाइनल मैच में अतिरिक्त समय आवंटित किया गया है। पहला सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रिका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मैच में बारिश होने पर अतिरिक्त 60 मिनट का समय आवंटित किया गया है। इसके साथ ही इस मैच को रिजर्व डे में भी रखा गया है। वहीं दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए 250 मिनट का अतिरिक्त समय रखा गया हैं। इस मैच को रिजर्व डे में नहीं रखा गया है।

बारिश होने पर क्या होगा

भारत और इंग्लैंड के बीच मैच अगर बारिश की वजह से रद्द होती है तो इससे भारतीय टीम को फायदा मिलेगा। सुपर 8 ग्रुप में सबसे ऊपर रहने वाली टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी। इसलिए, भारत इंग्लैंड से बेहतर स्थिति में है क्योंकि उसने अपने सभी मैच जीतकर सुपर 8 ग्रुप 1 में शीर्ष स्थान काबिज है, जबकि इंग्लैंड तीन में से दो गेम जीतकर दूसरे स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत पचा नहीं पा रहे हैं पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर, अब गेंद को लेकर कर दिया अजीब दावा-IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT