होम / T20 World Cup: रोहित शर्मा समेत क्रिकेट टीम का पहला जत्था अमेरिका के लिए हुआ रवाना, सुखे को खत्म करने का लक्ष्य- Indianews

T20 World Cup: रोहित शर्मा समेत क्रिकेट टीम का पहला जत्था अमेरिका के लिए हुआ रवाना, सुखे को खत्म करने का लक्ष्य- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 26, 2024, 12:12 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), T20 World Cup: 1 जून से शुरू होने वाले ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की संयुक्त राज्य अमेरिका यात्रा मुंबई हवाई अड्डे से खिलाड़ियों के पहले समूह के प्रस्थान के साथ शुरू हो गई है। दल में कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज़ जसप्रित बुमरा और शीर्ष क्रम के टी20ई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव शामिल थे।

खिलाड़ियों के साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ भी थे। युवा बल्लेबाजी प्रतिभा शुबमन गिल, ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा और शिवम दुबे के साथ-साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और खलील अहमद को भी मुंबई हवाई अड्डे पर देखा गया। स्पिन विभाग का प्रतिनिधित्व कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने किया, जो यात्रा दल का हिस्सा थे।

IPL 2024: केविन पीटरसन ने की आईपीएल 2024 फाइनल के विजेता की भविष्यवाणी-Indianews

विराट कोहली अभी तक टीम में शामिल नहीं हुए 

यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, जिन्होंने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) से हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के साथ अपना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अभियान समाप्त कर दिया, कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह, जो एसआरएच के खिलाफ आईपीएल फाइनल खेल रहे हैं। रविवार को चेन्नई और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, जिनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) शुक्रवार को एलिमिनेटर में आरआर से हार गई थी, अभी तक टीम में शामिल नहीं हुए हैं।

सूखे को खत्म करने का लक्ष्य

भारत का टी20 विश्व कप अभियान 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क के नवनिर्मित नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा। भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला 9 जून को होगा। वे बाद में अपने ग्रुप ए मैच खत्म करने के लिए टूर्नामेंट के सह-मेजबान यूएसए (12 जून) और कनाडा (15 जून) से खेलेंगे।

टूर्नामेंट में, भारत अपने आईसीसी ट्रॉफी सूखे को खत्म करने का लक्ष्य रखेगा, जिसने आखिरी बार 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। तब से, भारत 2023 में 50 ओवर के विश्व कप फाइनल, 2015 में सेमीफाइनल और 2019 में खिताबी भिड़ंत में पहुंच गया है। 2021 और 2023 में ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप, 2014 में T20 WC फाइनल, 2016 और 2022 में सेमीफाइनल, लेकिन एक बड़ी ICC ट्रॉफी हासिल करने में असफल रहे।

2007 में दक्षिण अफ्रीका में टूर्नामेंट का उद्घाटन संस्करण जीतने के बाद से भारत अपना पहला टी20 विश्व कप खिताब जीतने का लक्ष्य रखेगा। 2022 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित आखिरी संस्करण में भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हार गया था।

कल होगा IPL 2024 का फाइनल्स, जानें किस टीम का रह सकता है पलड़ा भारी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: ट्रैफिक पुलिस वाले ने सरेआम दिखाई दबंगई, हॉर्न बजाने पर कार चालक जड़ दिया थप्पड़-Indianews
बंगाल के सिलीगुड़ी में कोलकाता जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी की चपेट में आ गई -IndiaNews
Babar Azam: बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में रच दिया इतिहास, MS Dhoni को भी छोड़ा पीछे-Indianews
फ्लोरल प्रिंट पीली मिडी ड्रेस में Alia Bhatt का जलवा, कीमत उड़ा देगी रातों की नींद -IndiaNews
Jharkhand: सारंडा जंगल में पुलिस का बड़ा एक्शन, माओवादी के साथ मुठभेड़ में एक महिला समेत 4 नक्सली ढेर-Indianews
Nikhil Gupta: खालिस्तानी अलगाववादी पन्नुन की हत्या साजिश, संदिग्ध निखिल गुप्ता को अमेरिका लाया गया; आज होगी पेशी -IndiaNews
Karnataka: कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की बढ़ी मुश्किलें, पोक्सो मामले में आज CID करेगी पूछताछ-Indianews
ADVERTISEMENT