होम / T20 World Cup ऐसी हार न कभी मिली, न मिलेगी

T20 World Cup ऐसी हार न कभी मिली, न मिलेगी

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 25, 2021, 6:01 am IST

T20 World Cup
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में भारतीय टीम की शर्मनाक हार से करोड़ों लोगों के दिल टूट गए। ऐसी हार टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में पहले कभी नहीं मिली और आगे मिलेगी भी नहीं। पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 151 का स्कोर बनाया।

हालांकि टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी लेकिन कप्तान कोहली ने 57 रन की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत इंडिया का स्कोर 151 तक पहुंच गया। लेकिन ये स्कोर पाकिस्तान के सामने बौना साबिह हुआ और पाक ने बिना विकेट गंवाए आसानी से इस मैच को जीत लिया। भारत की पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 29 सालों के बाद में ये पहली हार है। इससे पहले 1992 के वनडे वर्ल्ड कप में भारत हारा था, उसके बाद कभी भी भारत वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से नहीं हारा।

कौन बना मैच का असली विलेन

भारत के नजरिए से देखा जाएं तो इस मैच में पाकिस्तान के लिए हीरो साबित हुए शाहीन अफरीदी ही भारत के लिए असली विलेन साबित हुए। मैच से पहले ही काफी चर्चा थी कि शाहीन अफरीदी को संभलकर खेलना होगा और खास तौर पर उनकी अंदर आती गेंद पर। जिसका डर था, वही हुआ और शाहीन ने आते ही इंडिया को एक के बाद एक झटके दे डाले। रोहित शर्मा को तो पहली ही गेंद पर आउट कर दिया।

लेकिन शाहीन जैसे हैं, उन्होंने अपना नेचुरल गेम खेला। इस मैच में इंडिया के कई खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। विराट कोहली को छोड़ दो तो बाकी कोई भी बैट्समैन ठीक से न खेल सका। हार्दिक पांड्या की फार्म पहले से बहुत खराब थी। इसके बावजूद उन पर विश्वास था कि वे अच्छा गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। लेकिन अन्य बैट्समैन की तरह हार्दिक भी कोई खास कमाल न दिखा सके।

टीम ने पहले 3 विकेट सिर्फ 31 के स्कोर पर गंवा दिए थे। चौथे विकेट के लिए ऋषभ पंत और विराट कोहली ने 42 गेंदों पर 53 रन जोड़ भारतीय पारी को संभाला। इस पार्टनरशिप को शादाब खान ने पंत (39) को आउट कर तोड़ा। रवींद्र जडेजा ने (13) और हार्दिक पंड्या (11) भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। भारत के लिए कैप्टन कोहली ने 49 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली और टीम को 150 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

फाइट के लिए काफी था 151 का स्कोर

इंडिया पाकिस्तान का बड़ा था, ऐसे में स्कोर भी बड़ा होना चाहिए था। पाक की अच्छी गेंदबाजी के कारण इंडिया ने मात्र 151 रन बनाए। लेकिन ये स्कोर दुबई की पिच पर इतना छोटा नहीं माना जाता, जितना पाक ने बना दिया। 151 का स्कोर फाइट के लिए काफी माना जाता है। वो भी तब रात को पिच पर ओस पड़ रही हो। लेकिन इस मैच में ऐसा बिल्कुल भी न दिखा। पाकिस्तान के ओपनर रिजवान और बाबर आजम दोनों ही भारतीय गेंदबाजों के सामने ऐसा खेलें, मानो किसी छोटी टीम के सामने खेल रहे हो। इसी का नतीजा रहा कि पाक ने ये मैच बिना विकेट गंवाकर जीत लिया।

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अब साल में दो बार होंगी CBSE बोर्ड की परीक्षाएं, 2025-26 से लागू होने संभावना- Indianews
Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने कर्नाटक रैली में खाली बर्तन हाथ में लिया, पीएम मोदी-बीजेपी पर किया कटाक्ष -India News
Garud Puran: जल्द सुधार लें ये आदतें नहीं तो हो सकते हैं गरीब, जानें गरुड़ पुराण क्या कहता है?- Indianews
Seema Haider: सीमा हैदर के पत‍ि की भारत आने की तारीख तय! क्‍या गुलाम ले जाएंगे अपने बच्चों को पाकिस्तान ?- Indianews
Swapna Shastra: सपने में अगर छिपकली या सांप दिखे तो क्या है इसके मायने, क्या कहाता है स्वप्न शास्त्र?- Indianews
KKR vs PBKS: पंजाब किंग्स ने केकेआर को 8 विकेट से रौंदा, जॉनी बेयरस्टो ने खेली शानदार शतकीय पारी -India News
Saptahik Lucky Rashifal: अगले सप्ताह इन 5 लकी राशियों के जातकों को मिलेगा डबल लाभ, धन और सुख में होगी वृद्धि- Indianews
ADVERTISEMENT