Hindi News / Sports / Tata Ipl 2025 Record Viewership

TATA IPL 2025 की धमाकेदार शुरुआत, JioHotstar और Star Sports पर रिकॉर्ड व्यूअरशिप

TATA इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 18वें संस्करण ने व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। JioStar नेटवर्क पर कुल 4,956 करोड़ मिनट के वॉच टाइम के साथ, इस सीज़न ने खेल मनोरंजन का नया स्तर स्थापित किया है। JioHotstar पर ऐतिहासिक व्यूअरशिप दर्ज JioHotstar ने 137 करोड़ व्यूज़ के साथ अपनी सबसे बड़ी ओपनिंग […]

BY: Ashvin Mishra • UPDATED :
Advertisement · Scroll to continue
Advertisement · Scroll to continue

TATA इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 18वें संस्करण ने व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। JioStar नेटवर्क पर कुल 4,956 करोड़ मिनट के वॉच टाइम के साथ, इस सीज़न ने खेल मनोरंजन का नया स्तर स्थापित किया है।

JioHotstar पर ऐतिहासिक व्यूअरशिप दर्ज

JioHotstar ने 137 करोड़ व्यूज़ के साथ अपनी सबसे बड़ी ओपनिंग दर्ज की, जो पिछले सीज़न से 40% अधिक है। CTV (कनेक्टेड टीवी) पर 54% की बढ़ोतरी, 3.4 करोड़ की पीक कंकरेंसी और 2,186 करोड़ मिनट के वॉच टाइम के साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर IPL 2025 ने नए मानक स्थापित किए हैं।

दूसरी औरतों से अफेयर, मारपीट… शिकायत लेकर कोर्ट पहुंची क्रिकेटर अमित मिश्रा की पत्नी, 1 करोड़ मुआवजे की मांग

TATA IPL 2025

टीवी व्यूअरशिप में 39% की जबरदस्त वृद्धि

BARC डेटा के अनुसार, पहले तीन मैचों में 25.3 करोड़ दर्शकों ने IPL 2025 का आनंद लिया, जो कि IPL इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग है।

  • टीवी व्यूअरशिप में 22% की बढ़ोतरी के साथ 2,770 करोड़ मिनट का वॉच टाइम दर्ज किया गया।
  • पहले तीन मैचों की औसत TVR में 39% की वृद्धि देखी गई।

इंडस्ट्री लीडर्स का बयान

संजोग गुप्ता, CEO – स्पोर्ट्स, JioStar:

“यह रिकॉर्ड-ब्रेकिंग व्यूअरशिप IPL की बेमिसाल लोकप्रियता को साबित करता है। हमारा उद्देश्य हर फैन के लिए एक अनूठा और इमर्सिव अनुभव प्रदान करना है। IPL 2025 की शुरुआत ऐतिहासिक रही है।”

किरण मणि, CEO – डिजिटल, JioStar:

“IPL 2025 लाइव स्पोर्ट्स एंगेजमेंट का नया मानक बना रहा है। इस ओपनिंग वीकेंड ने दिखाया कि कैसे इनोवेशन के ज़रिए फैंस को पहले से ज्यादा जोड़ा जा सकता है।”

विज्ञापनदाताओं के लिए सुनहरा मौका

JioStar ने My11Circle, Campa Energy, PhonePe, Amazon Prime, SBI, Thums Up, Google Pay जैसे 30+ ब्रांड्स के साथ साझेदारी की है। JioHotstar डिजिटल विज्ञापन में पर्सनलाइज़्ड एड्स और डीप ऑडियंस इनसाइट्स के माध्यम से नए आयाम स्थापित कर रहा है।

IPL 2025: क्रिकेट मनोरंजन का नया युग

JioStar ने 12 भाषाओं में 25+ फीड्स और 170+ विशेषज्ञों के साथ टेलीकास्ट को और भी आकर्षक बना दिया है। प्रमुख फीचर्स:

  • लाइव चैट, पोल्स और प्रेडिक्शन
  • वर्चुअल वॉच पार्टीज़
  • MaxView फीचर – विस्तृत, एज-टू-एज डिस्प्ले
  • ‘यहां सब पॉसिबल है’ कैंपेन के साथ सोशल मीडिया एक्टिवेशन

डिजिटल एक्सक्लूसिव फीचर्स

  • हैंगआउट फीड की वापसी, जिसमें क्रिएटर्स और कॉमेडियन्स की मज़ेदार कमेंट्री होगी।
  • Motu Patlu Presents Super Funday, जो परिवारों और छोटे बच्चों के लिए मनोरंजन लेकर आएगा।
  • सेकंड-स्क्रीन एंगेजमेंट: टीवी पर लाइव मैच देखते हुए दर्शक QR कोड स्कैन कर JioHotstar पर हाइलाइट्स देख सकते हैं।

TATA IPL 2025 की धमाकेदार शुरुआत ने इसे अब तक का सबसे बड़ा IPL सीजन बना दिया है। बने रहें, क्योंकि आगे और भी रोमांचक क्रिकेट देखने को मिलेगा

Tags:

TATA IPL 2025
Advertisement · Scroll to continue

लेटेस्ट खबरें

Advertisement · Scroll to continue