होम / Rohit के बाद कप्तानी के लिए Pant और Iyer नहीं हैं दौड़ में शामिल, इस IPL ने बता दिया कौन होगा अगला कप्तान

Rohit के बाद कप्तानी के लिए Pant और Iyer नहीं हैं दौड़ में शामिल, इस IPL ने बता दिया कौन होगा अगला कप्तान

India News Desk • LAST UPDATED : May 4, 2022, 8:15 pm IST

राहुल कादियान:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कुछ महीनों पहले ही विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारत टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट्स का कप्तान बनाया हैं। रोहित को टीम इंडिया (Team India) की कमान आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर सौंपी गई थी, उन्होंने अपनी फ़्रेंचाइज़ी को अबतक पांच खिताब दिलाये हैं।

लेकिन आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अभी तक सिर्फ 1 ही मैच जीत पाई है। रोहित शर्मा फ़िलहाल तो 35 साल के हैं लेक़िन आने वाले कुछ वक्त में उनपर भी उम्र का असर दिखने लगेगा।

ऐसे में उनके बाद टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा इस पर बड़ी माथापच्ची चल रही है। आईपीएल से पहले टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर तीन बड़े दावेदार थे, लेकिन उनमें से दो तो काफ़ी पीछे छूट चुके हैं।

पंत-अय्यर नहीं हैं दौड़ में शामिल

IPL 2021: Completely respect DC's decision to keep Rishabh Pant as skipper,  says Shreyas Iyer - Firstcricket News, Firstpost

रोहित के बाद टीम के कप्तान के तौर पर देखे जा रहे पंत की टीम ने आईपीएल 2022 में अबतक 9 में से 4 मैच ही जीते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने तो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बहुत ही बचकानी हरकत भी कर डाली थी। राजस्थान के ख़िलाफ़ मैच में जब अंपायार ने 20वें ओवर में नो बॉल नहीं दी, तो ऋषभ पंत अपने प्लेयर्स को वापस बुलाने लगे।

किसी भी टीम की कप्तानी करते समय एक खिलाड़ी की ओर से यह बर्ताव बहुत ही खराब था, जिसकी बाद में कई दिग्गज प्लेयर्स ने आलोचना तक की। वहीं, पंत इस सीजन अपने बल्ले से भी फ्लॉप नजर आए. वह 9 मैचों में सिर्फ 234 रन ही बना पाए हैं।

केकेआर का भी हाल बेहाल

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया (Team India) के कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार थे, लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) में उनके प्रदर्शन ने भी सारी कहानी बदल दी। आईपीएल 2022 में अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 10 में से सिर्फ 4 मैच ही जीते हैं।

अय्यर लगातर अपनी टीम में काफ़ी ज्यादा बदलाव कर रहे हैं, लेकिन फिर भी टीम को सफलता नहीं मिल रही है। श्रेयस अय्यर ने टूर्नामेंट के 10 मुकाबलों में सिर्फ 324 रन ही बनाए हैं।

पंत-अय्यर से बेहतर कप्तान है यह खिलाड़ी

I was fuming. It was stupid cricket': KL Rahul furious at LSG batters |  Cricket - Hindustan Times

मौजूदा सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने साल 2018 से लगभग हर सीजन में 600 के आस-पास रन बनाए हैं। इससे एक बात तो साफ है कि कप्तानी का असर उनके प्रदर्शन पर नहीं पड़ता है। बतौर कप्तान उनके फैसले भी भेद-भाव भरे नहीं होते। आईपीएल 2022 में केएल राहुल की कमान में लखनऊ की टीम ने 10 में से 7 मैच जीते हैं।

वहीं, केएल राहुल (KL Rahul) लगातार अपने बल्ले से भी धमाल मचा रहे हैं। उन्होंने 10 मैचों में दो शतकों की मदद से 451 रन बनाए हैं। इस सीजन 56 की औसत से रन बना रहे राहुल का स्ट्राइक रेट 145 का है और यह सब आकड़े यह बताने के लिए काफी हैं कि वह रोहित शर्मा के बाद कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं।

Rohit

ये भी पढ़ें : लियाम लिविंगस्टोन ने लगाया IPL 2022 का सबसे लम्बा छक्का, गेंद को भेजा 117 मीटर दूर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

INDW vs BANW: भारतीय महिलाओं ने बांग्लादेश को 56 रनों से रौंदा, टी20 सीरीज में ली 4-0 की बढ़त -India News
Jasprit Bumrah Son: MI vs SRH का मैच देखने पहुंचे जूनियर बुमराह, वानखेड़े स्टेडियम से हुई तस्वीरें वायरल -India News
Israel Hamas War: गाजा पर इजरायल ने शुरू किया राफा ऑपरेशन, जो बिडेन ने फिर दी नेतन्याहू को चेतावनी -India News
Madhya Pradesh: शख्स ने पत्नी की हत्या पुलिस को बताया लुटेरों ने घोंटा गला, जांच के बाद मामला कुछ और निकला- Indianews
Toyota Innova Crysta: टोयोटा ने लॉन्च किया इनोवा क्रिस्टा MPV का नया GX+ वेरिएंट, जानें कीमत और फीचर्स -India News
PM Modi: ‘खुद को डांस करते देखकर बहुत मज़ा आया’, पीएम मोदी ने दी वायरल मीम पर प्रतिक्रिया- Indianews
Model Code Of Conduct: जगन रेड्डी-चंद्रबाबू नायडू ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग ने दी चेतावनी -India News
ADVERTISEMENT