होम / Tim Southee: न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ने हासिल किया मील का पत्थर, ऐसा कारनामा करने वाले पहले क्रिकेटर

Tim Southee: न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ने हासिल किया मील का पत्थर, ऐसा कारनामा करने वाले पहले क्रिकेटर

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 12, 2024, 9:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Tim Southee: न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी ने शुक्रवार को इतिहास रच दिया। वें टी20ई में 150 विकेट का आंकड़ा पार करने वाले पहले गेंदबाज बन गए। यह उपलब्धि ऑकलैंड के ईडन पार्क में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20I के दौरान हासिल की।

चटकाए चार विकेट

साउथी ने अपने चार ओवर के स्पेल में 4/25 के आंकड़े के साथ शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में योगदान दिया। अब्बास अफरीदी के T20I में 150वें शिकार बनने के साथ साउथी इस मुकाम पर पहुंच गए। बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (140) दूसरे स्थान पर हैं। उनके बाद अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (130) और कीवी स्पिनर ईश सोढ़ी (127) हैं।

बाबर ने भी तोड़ा यह रिकॉर्ड

इस समय न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की टी20आई सीरीज खेली जा रही है। 12 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले मैच के दौरान 57 रनों की पारी के बाद बाबर आजम टी20ई में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सर्वकालिक सूची में मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए। हालांकि, बाबर आजम अब भी भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली से पीछे हैं।

बाबर से आगे रोहित-कोहली

शुक्रवार को ईडन पार्क में अपनी पारी के बाद बाबर ने अब 105 मैचों में 3542 रन बनाए हैं और गुप्टिल को पीछे छोड़ दिया है, जिनके नाम 122 मैचों में 3531 रन थे। सूची में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान से आगे केवल भारत के विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं। कोहली के नाम 115 मैचों में 4008 रन हैं। रोहित के 148 मैचों में 3853 रन के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

यह भी पढें:

Most expensive Overs in T20I: इन गेंदबाजों ने लुटाए हैं एक ओवर में सबसे अधिक रन, टॉप फाइव में एक भारतीय शामिल

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाक के नये-नवेले कप्तान की पिटाई, वायरल हुआ वीडियो

Ranji Trophy: मोहम्मद शमी के भाई कैफ की धारदार गेंदबाजी, 60 रन के स्कोर पर सिमटी यूपी की टीम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT