होम / YEAR ENDER: 2023 वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 खिलाड़ीयों में तीन भारतीय शामिल, देखें

YEAR ENDER: 2023 वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 खिलाड़ीयों में तीन भारतीय शामिल, देखें

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : December 28, 2023, 9:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Top-5 ODI wicket-takers in 2023:  साल 2023 वनडे क्रिकेट को लेकर बड़ा साल रहा। इसी साल वनडे विश्व कप भी खेला गया। इस साल कई गेंदबाजों ने अपने टीमों के लिए शानदार प्रर्दशन किया। 2023 एकदिवसीय विश्व कप का फाइनल हारने के बावजूद, यह भारतीय गेंदबाजों के लिए एक सफल वर्ष था। तो चलिए 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पांच शिर्ष गेंदबाजों पर एक नजर डालते हैं।

 शाहीन शाह अफरीदी

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के लिए यह साल शानदार रहा। उन्होने वनडे में कुल 21 मुकाबले में 42 विकेट अपने नाम किया। 42 विकेट के साथ शाहीन शाह अफरीदी सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में यह पांचवे स्थान पर हैं।

 संदीप लैमिचाने

नेपाल के स्पिनर संदीप लैमिचाने इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। साल 2023 संदीप लैमिचाने के लिए शानदार साल रहा। इस वर्ष उन्होने 21 मैचों में कुल 43 विकेट अपने नाम किया।

 मोहम्मद सिराज

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। सिराज के लिए साल शानदार रहा। एशिया कप का वो फाइनल कौन भूल सकता है। जिसमें सिराज ने 6 विकेट अपने नाम किया था। सिराज ने 2023 में 19 वनडे मैचों में 43 विकेट अपने नाम किया।

मोहम्मद शमी

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज का विश्व कप में प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने 2023 में 25 एकदिवसीय मैचों में 44 विकेट लिए।

कुलदीप यादव

भारत के स्पिनर कुलदीप यादव इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। कुलदीप यादव के लिए यह साल शानदार रहा। कुलदीप ने साल 2023 में वनडे में 30 मुकाबले में 49 विकेट लिया।

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वायरल हुआ Shahrukh की नई फिल्म से लुक, डेंजर किरदार में नजर आएगे एक्टर – Indianews
Lok Sabha Election: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल के सीएम सुक्खू पर किया कटाक्ष, जानें क्या कहा-Indianews
Ramayana की रिलीज डेट पर आया बड़ा अपडेट, करना पड़ सकता है तीन साल का इंतजार, बनेगी बॉलीवुड की सबसे मंहगी फिल्म -Indianews
Gautam Navlakha: भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में गौतम नवलखा को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत-Indianews
Jackie Shroff ने दिल्ली में केस किया दर्ज, एक्टर के नाम और चीजों का बिना पूछे हो रहा था इस्तेमाल
Saif Ali Khan ने बदला Kareena Kapoor के नाम का टैटू, क्या इस वजह से हो सकता है तलाक! -Indianews
Android Vulnerabilities: सीईआरटी-इन ने एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम को लेकर दी ये चेतावनी, जानें कैसे करें सुरक्षित-Indianews
ADVERTISEMENT