होम / Torneo del Centenario 2023: भारत ने नीदरलैंड को 2-1 से हराया

Torneo del Centenario 2023: भारत ने नीदरलैंड को 2-1 से हराया

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 30, 2023, 9:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Torneo del Centenario 2023: रविवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने को चार देशों के टोरनेओ डेल सेंटेनारियो 2023 टूर्नामेंट में नीदरलैंड को 2-1 से हराया। स्पेन के टेरासा में खेले गए मैच में भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह मैच के 15वें मिनट में गोल किया। वहीं  दिलप्रीत सिंह ने मैच के 50वें मिनट गोल किया। इस जीत के साथ भारतीय टीम अंक तालिका में 5 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए इस टूर्नामेंट का अंत किया।  इस टूर्नामेंट में पिछली बार दोनों टीमों का मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था।

पहले क्वार्टर का खेल

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने मैच के 15वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई।  खेल के पहले क्वार्टर में भारतीय हॉकी खिलाड़ियों ने नीदरलैंड के ख़िलाफ़ लगातार आक्रामक खेल का मुजाहिरा करते हुए दबाव बनाते रहे जिसका उन्हें पेनल्टी कॉर्नर के रूप में फायदा मिला। इस मौक़े को कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल में तब्दील कर भारतीय टीम को मैच में बढ़त दिला दी।

दूसरे क्वार्टर का खेल

नीदरलैंड की टीम ने मैच के दूसरे क्वार्टर में गोल कर मैच में 1-1 की बराबरी। डच टीम की ओर से थियरे ब्रिंकमैन ने मैच के 25वें मिनट में गोल कर अपनी टीम की खेल में वापसी करा दी। इस क्वार्टर में गोल के मामले में भारतीय खिलाड़ियों का खेमा शांत रहा।

तीसरे क्वार्टर का खेल

मैच 1-1 की बराबरी पर चल रहा था, खेल का दूसरा हाफ़ रोमांच से भरपूर रहा। दोनों टीमों ने अपने स्कोर में इजाफा करने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह खेल के तीसरे क्वार्टर में एक भी गोल नहीं कर सके और इस तरह हाफ़ टाइम के बाद का पहला क्वार्टर गोलरहित रहा।

चौथे क्वार्टर का खेल

भारत के जर्सी नंबर 2 दिलप्रीत सिंह ने मैच के निर्णायक क्वार्टर में गोल कर टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी। दिलप्रीत ने यह गोल पेनल्टी कॉर्नर के जरिए किया। इसी के साथ भारतीय टीम ने तीसरे स्थान पर रह कर इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का अंत किया। वहीं इस प्रतियोगिता के फाइनल में मेजबान स्पने ने इंग्लैंड को शूटआउट के जरिए हराकर खिताब को अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- Torneo del Centenario 2023:भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्पेन को फाइनल में 3-0 से हरा जीता स्पैनिश हॉकी फेडरेशन टूर्नामेंट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT