होम / U-19 World Cup: भारत ने न्यूजीलैंड को 214 रनों से हराया, मुशीर खान ने खेली शानदार पारी

U-19 World Cup: भारत ने न्यूजीलैंड को 214 रनों से हराया, मुशीर खान ने खेली शानदार पारी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 30, 2024, 9:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),U-19 World Cup: भारत ने सुपर सिक्स ग्रुप-1 के अपने मुकाबले में न्यूजीलैंड को 214 रन से हरा दिया है। मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले  बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 295 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 28.1 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए।

भारत की शुरुवात खराब 

टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। भारत का पहला विकेट अर्शिन कुलकर्णी के रुप में गिरा। कुलकर्णी सिर्फ नौ रन बना सके। इसके बाद आदर्श ने मुशीर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 77  रन की साझेदारी की। आदर्श 58 गेंद में छह चौके की मदद से 52 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान उदय सहारन ने मुशीर के साथ 87 रन की साझेदारी निभाई। आदर्श सिंह ने 52 रन बनाए थे।उदय 34 रन बनाकर आउट हुए। अरावेली अवनीश 17 रन, प्रियांशु मोलिया 10 रन, सचिन दास 15 रन बनाकर आउट हुए।

मुशीर खान ने खेली शानदार पारी

इस बीच मुशीर खान ने 131 रन की पारी खेली। यह उनका इस टूर्नामेंट में दूसरा शतक रहा। वह फिलहाल टूर्नामेंट के हाईएस्ट स्कोरर हैं। चार मैच की चार पारियों में 81.25 की औसत से 325 रन बना चुके हैं। इनमें दो शतक और एक अर्धशतक है।

 मेसन क्लार्क ने झटके चार विकेट

न्यूजूलैंड की गेंदबाजी की बात करें तो  मेसन क्लार्क ने चार विकेट लिए। वहीं, रेयान सोर्गस, एवाल्ड श्रुडर, जैक कमिंग और ओलिवर तेवतिया को एक-एक विकेट मिला।

20 रन का आकड़ा नहीं छू सका कोई भी खिलाड़ी

295 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम आते ही सिमट गई। टीम ने 28.1 ओवर में सिर्फ 81 रन ही बना सकी। जीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान ऑस्कर जैक्सन (19) ने बनाए।

सौमी पांडे ने झटके तीन विकेट

भारत की गेंदबाजी की बात करें तो भारत के लिए सौमी पांडे ने चार विकेट लिए। वहीं, मुशीर खान और राज लिम्बानी को दो-दो विकेट मिले।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Musafa The Lion King Teaser: ‘मुफासा’ का टीजर रिलीज, इस दिन सिनेमाघरों में देख सकते हैं ‘द लायन किंग’ का प्रीक्वल- Indianews
Isreal-Hamas War: हमास को चालीस दिन के युद्धविराम की पेशकश, ब्रिटेन के विदेश सचिव ने किया खुलासा -India News
Soviet-era Combat: अमेरिका ने उठाया बड़ा कदम, रूस के सहयोगी से खरीदे 81 सोवियत काल के लड़ाकू विमान -India News
Vastu Tips for Plants: भूल कर भी घर में न लगाएं ये पौधे, उठानी पड़ सकती है आपको हानि- Indianews
Tecno Pova 6 Pro 5G: 6000mAh बैटरी के साथ 70W की चार्जिंग, 16GB रैम, इतने सस्ते फोन में मिल रहे ये शानदार फीचर्स- Indianews
Vastu Tips: आपके भी घर के दरवाजे पर लगी है भगवान की फोटो, तो जान लें इसका क्या पड़ेगा प्रभाव-Indianews
UK Couple: यूके के कपल ने छोड़ी नौकरी, बच्चों के साथ करोड़ों की यॉट पर रहने के लिए किया फैसला -India News
ADVERTISEMENT