होम / Cricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में भिड़ने के लिए तैयार टीम इंडिया, कोहली-रोहित पहुंचे मुंबई

Cricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल में भिड़ने के लिए तैयार टीम इंडिया, कोहली-रोहित पहुंचे मुंबई

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 13, 2023, 9:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: रोहित शर्मा और विराट कोहली अपने अन्य साथियों के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के आगामी सेमीफाइनल मुकाबले की तैयारी के लिए मुंबई पहुंच गए हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आगामी आईसीसी विश्व कप 2023 का सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, वही स्थान जहां भारत ने 2011 में विश्व चैंपिंयन बनने का खिताब हासिल किया था।

मुंबई इंडियंस ने शेयर किया वीडियो

मुंबई इंडियंस ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर वीडियो पोस्ट किया, “आप कर्मा में विश्वास करते हैं। हम शर्मा में विश्वास करते हैं। #वनफैमिली #मुंबईइंडियन्स #सीडब्ल्यूसी23 #INDvNZ।”
नॉकआउट चरणों में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच संघर्ष की तीव्रता सर्वविदित है, मार्टिन गुप्टिल के गेम-चेंजिंग थ्रो की यादें, जिसने 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की किस्मत तय कर दी थी, अभी भी ताजा है। हालाँकि, भारत सेमीफाइनल में जाने के लिए आत्मविश्वास से लबरेज होगा क्योंकि लीग चरण में नौ मैचों की जीत के बाद टीम रविवार को ग्रुप चरण में शीर्ष पर रही थी। रोहित शर्मा की टीम अब तक पूरे टूर्नामेंट में अपराजित रही है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mumbai Indians (@mumbaiindians)

केन विलियमसन की वापसी

भारत ने पिछले महीने ग्रुप स्टेज मैच के दौरान केन विलियमसन के बिना न्यूजीलैंड की टीम पर 4 विकेट से जीत हासिल की थी। अब, अपने कप्तान की अंतिम एकादश में वापसी के साथ, कीवी टीम एक मजबूत चुनौती पेश करने के लिए तैयार है, जिससे मुंबई में 2011 के संस्करण में अपनी जीत के बाद अपने पहले विश्व कप फाइनल में पहुंचने की भारत की खोज संभावित रूप से खतरे में पड़ जाएगी।

वानखेड़े में पहले बल्लेबाजी का औसत स्कोर 357

वानखेड़े की पिच की स्थिति स्पष्ट रूप से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के पक्ष में है, जिससे लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों के लिए चुनौतियां खड़ी हो जाती हैं, खासकर शाम की रोशनी में। आईसीसी विश्व कप 2023 में, वानखेड़े में पहले बल्लेबाजी करते समय औसत स्कोर 357 है, जो लक्ष्य का पीछा करते समय 188 के काफी कम औसत के विपरीत है।

यह भी पढ़ें:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT