होम / Cricket World Cup 2023: इस स्टार खिलाड़ी ने हासिल किया बड़ा मुकाम, रिजवान को पछाड़ा

Cricket World Cup 2023: इस स्टार खिलाड़ी ने हासिल किया बड़ा मुकाम, रिजवान को पछाड़ा

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 22, 2023, 9:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपना 69वां अर्धशतक पूरा किया और मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में अग्रणी रन-स्कोरर बन गए। कोहली ने एचपीसीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ 274 रनों का पीछा करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। धर्मशाला.

रिजवान-रोहित को पछाड़ा

कोहली ने 33वें ओवर में सैंटनर को डीप स्क्वायर लेग की ओर सिंगल के लिए खींचकर अपना अर्धशतक पूरा किया। कोहली ने 60 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की। यह कोहली का वनडे में 69वां और इस विश्व कप में तीसरा अर्धशतक था। कोहली पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और भारत के कप्तान रोहित शर्मा को पछाड़कर 2023 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। 12वें ओवर में जब भारत ने रोहित के रूप में अपना पहला विकेट खोया तो कोहली बल्लेबाजी के लिए आए। रोहित के जाने के तुरंत बाद, शुभमन गिल 14वें ओवर में अपना विकेट गंवाकर अपने कप्तान के पीछे पवेलियन लौट गए।

राहुल के साथ साझेदारी

कोहली ने दो जल्दी आउट होने के बाद भारत की पारी को व्यवस्थित करने के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 52 रन की साझेदारी की। कोहली ने अपनी साझेदारी में आक्रामक श्रेयस के साथ एंकर की भूमिका निभाई। हालांकि, श्रेयस अपने विकेट पर टिके नहीं रह सके और 29 गेंदों पर 33 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट के हाथों आउट हो गए। इसके बाद कोहली ने केएल राहुल के साथ 54 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की और भारत को 274 रन के लक्ष्य के करीब पहुंचाया। राहुल और कोहली दोनों बीच में व्यवस्थित दिख रहे थे, लेकिन 33वें ओवर में स्पिनर मिशेल सेंटनर की एक मुश्किल गेंद ने राहुल को एलबीडब्ल्यू कर दिया और इस टूर्नामेंट में पहली बार उन्हें आउट किया।

शमी के पांच विकेट

पहली पारी में, डेरिल मिशेल 48 साल बाद एकदिवसीय विश्व कप में भारत के खिलाफ शतक बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बने, जिन्होंने धर्मशाला में कीवी टीम को 273 रन के कुल स्कोर तक पहुंचाया। मोहम्मद शमी भारतीय गेंदबाजों में से सर्वश्रेष्ठ थे, जिन्होंने पांच विकेट लेने का दावा किया और एकदिवसीय विश्व कप में कई बार पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने।

प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

कीवी टीम: डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket in Olympics: ओलंपिक में शामिल हुआ क्रिकेट, जानें Virat Kohli की क्यों हो रही चर्चा

Cricket World Cup 2023: पाक पर जीत के बाद, भारत के दोनों हाथ में लड्डू

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT