होम / WC 2023: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए 60-90% कमरे बुक, प्रीमियम श्रेणी के कमरों के लिए देने होंगे 1 लाख से अधिक रुपए

WC 2023: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए 60-90% कमरे बुक, प्रीमियम श्रेणी के कमरों के लिए देने होंगे 1 लाख से अधिक रुपए

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 28, 2023, 5:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),WC 2023 India pak match : ये साल क्रिकेट प्रेमियों के लिए कुछ खास रहने वाला है। भारत में इस साल अक्तूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जहां विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया में खेलेगी। यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं भारत का ग्रुप राउंड में पाकिस्तान से 15 अक्तूबर को महामुकाबला होना है और मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसके लिए फैंस लगातार इंतजार कर रहे है। भारत-पाकिस्तान के मैच में अक्सर भिड़ देखने को मिलता है। क्रिकेट फैंस कंहा-कहां से यह मैच देखने के लिए जाते है। लेकिन अगर मैच भारत में ही हो रहा हो तो भिड़ का अंदाजा लगाया जा सकता है। मैच के लिए अभी से फैंस होटल बूक करने लगे हैं।  द टाइम्स ऑफ इंडिया ने बताया कि यहां तक कि साढ़े तीन महीने पहले कमरा बुक करने पर भी, शहर के पांच सितारा होटलों में बेस कैटेगरी के कमरे का किराया कुछ मामलों में एक रात के लिए 50,000 रुपए तक चला गया है, जबकि अन्य समय में ऐसे कमरों की कीमत सामान्य तौर पर 6,500-10,500 रुपए तक होती है।

मैच को लेकर भी काफी उत्साह

कीनन मैकेंजी जो की आईटीसी नर्मदा के महाप्रबंधक है उन्होने  कहा, ‘भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होने वाले मैच को लेकर भी काफी उत्साह है। 13 से 16 अक्टूबर की अवधि के लिए बुकिंग पहले ही हो चुकी है और उम्मीद है कि अधिकांश मैच के दिनों में शहर के होटल के कमरे बुक हो जाएंगे। मैकेंजी ने टीओआई से कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समूहों, प्रशंसकों और प्रायोजकों से बुकिंग के लिए इन्क्वॉयरी आ रही है। वीवीआईपी के भी इसमें शामिल होने की संभावना है।

होटलों में मैच के दिनों के लिए 60-90% कमरे बुक

अधिकांश पांच सितारा होटलों में मैच के दिनों के लिए 60-90% कमरे बुक हैं। अहमदाबाद में हयात रीजेंसी के जनरल मैनेजर पुनित बैजल ने कहा, ‘मैच के दिनों के लिए लगभग 80% कमरों की बुकिंग हो चुकी है। उद्घाटन समारोह और इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले मैच के लिए, इंग्लैंड और प्रमुख समूहों की ट्रैवल एजेंसियों द्वारा बुकिंग पहले ही की जा चुकी है’।

प्रीमियम श्रेणी के कमरों के लिए देने होंगे 1 लाख से अधिक रुपए

रिपोर्ट के अनुसार बेस कैटेगरी के कमरे के लिए लगभग 500 पाउंड स्टर्लिंग या लगभग 52,000 रुपए और प्रीमियम श्रेणी के कमरों के लिए 1,000 पाउंड स्टर्लिंग (1 लाख रुपए) या उससे अधिक लिया जा रहा है। अहमदाबाद में ताज समूह की संपत्तियों को चलाने वाले संकल्प समूह के उपाध्यक्ष (संचालन) अतुल बुद्धराजा ने कहा, ’14 से 16 अक्टूबर के लिए हमारे दो होटलों में सारे कमरे पहले ही बुक हो चुके हैं। मैच वाले दिन हमारी कम से कम 40 से 60% इन्वेंट्री बुक हो चुकी है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाले दिनों में और कमरे भी बुक होंगे।’

भारत के मैच कब, कहां और किसके साथ (WC 2023 India Schedule)

तारीख               बनाम                स्थान

8 अक्तूबर         ऑस्ट्रेलिया            चेन्नई

11 अक्तूबर       अफगानिस्तान        दिल्ली

15 अक्तूबर        पाकिस्तान           अहमदाबाद

19 अक्तूबर        बांग्लादेश            पुणे

22 अक्तूबर       न्यूजीलैंड             धर्मशाला

29 अक्तूबर       इंग्लैंड                लखनऊ

2 नवंबर          क्वालीफायर-2        मुंबई

5 नवंबर          दक्षिण अफ्रीका       कोलकाता

11 नवंबर         क्वालीफायर-1        बेंगलुरु

15 नवंबर        सेमीफाइनल-1        मुंबई

16 नवंबर       सेमीफाइनल-2      कोलकाता

19 नवंबर        फाइनल            अहमदाबाद

कुल 10 टीमें लेंगी भाग

बता दें कि, इस विश्व कप में कुल 10 टीमें भाग लेंगी। आठ टीमें पहले ही इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं और बाकी दो स्थानों के लिए जिम्बाब्वे में क्वालिफायर राउंड खेला जा रहा है, जिसमें सुपर सिक्स में छह टीमें पहुंच चुकी हैं। इनमें से दो टीमें भारत में होने वाले विश्व कप के मुख्य राउंड में भाग लेंगी।

इन शहरों में होने है मुकाबले

विश्व कप के मैच भारत के 10 शहरों में खेले जाएंगे। हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में मुकाबले हैं। हैदराबाद के अलावा गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम 29 सितंबर से 3 अक्तूबर तक अभ्यास मैचों की मेजबानी करेंगे।

यह भी पढ़ें-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT