होम / कौन है वो बांग्लादेशी क्रिकेटर जिसने गलती से बचा ली विराट कोहली की लाज? ऋषभ पंत ने भी जोड़ लिए हाथ

कौन है वो बांग्लादेशी क्रिकेटर जिसने गलती से बचा ली विराट कोहली की लाज? ऋषभ पंत ने भी जोड़ लिए हाथ

Pankaj Namdev • LAST UPDATED : October 1, 2024, 4:04 pm IST
कौन है वो बांग्लादेशी क्रिकेटर जिसने गलती से बचा ली विराट कोहली की लाज? ऋषभ पंत ने भी जोड़ लिए हाथ

Khaled Ahmed: खालिद अहमद

India News (इंडिया न्यूज), Khaled Ahmed: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर, बांग्लादेश का क्लीन स्वीप कर दिया है। पांचवे दिन का खेल शुरू होने के बाद भारत के गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाएं रखा और बांग्लादेश की दूसरी पारी सिर्फ 146 रनों पर समेट दी। बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 95 रनो का टारगेट दिया जिसे टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में टीम इंडिया ने कई रिकॉर्ड अपने किए वही मैच में कई ऐसे मोमेंट सामने आए जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं।

कोहली के गुस्से से बचने के लिए पंत ने अपनाई ये तरकीब

इस मैच के चौथे दिन जब टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे तब कुछ ऐसा घटा की विराट कोहली नाराज हो गए विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) विराट कोहली (Virat Kohli) को जादू की झप्पी देते हुए बहलाते नज़र आए। दरअसल, पंत के कारण विराट रन आउट होने वाले थे, ऐसे में उन्होंने कोहली के गुस्से से बचने के लिए ये तरकीब अपनाई।

ये घटना टीम इंडिया की पहली पारी के 19वें ओवर की पहली गेंद पर घटी। बांग्लादेश के लिए खालिद अहमद गेंदबाजी कर रहे थे और उनकी बॉल को विराट सही से टाइम नहीं कर सके थे जिसके बाद वो पास ही गिर गई। इसी बीच ऋषभ पंत ने एक रन चुराने के लिए भाग पड़े । साथी खिलाड़ी को दौड़ता देख विराट भी दौड़ पड़े और साथ में खालिद अहमद ने भी ऐसा ही किया।

गलत थ्रो की वजह कोहली मिला जीवनदान

लेकिन आधी पिच पर पहुंचने के बाद ऋषभ पंत रुक गए। अब विराट भी क्रीज के बीच में थे ऐसे में साफ दिख रहा था कि वो फंस गए हैं और आउट हो सकते हैं। खालिद ने ऐसा लगभग कर ही दिया था, लेकिन जब गेंद उठा कर विकेट पर मारने का समय आया तब बांग्लादेशी खिलाड़ी ने किए कराए पर पानी फेर दिया और गलत थ्रो करके विराट को जीवनदान दे डाला।

10 बजते ही भारत के इन इलाकों में लगती है लड़कों की बोली, अमीर घर की औरतें करती हैं इनकी खरीदारी

विराट दी जादू की झप्पी

विराट रनआउट होने बच गए थे, लेकिन वो पंत की हरकत से नाराज थे। ऐसे में विराट ने अपनी आखों से ही पंत पर नाराजगी दिखाई। पंत को भी अपनी गलती को एहसास हुआ उन्होंने तुरंत मामले को संभालते हुए विराट कोहली को गले लगा लिये जिसके बाद विराट भी अपना गुस्सा भूल पिघल गए।

कौन है खालिद महमूद?

देखा जाए तो बांग्लादेश खिलाड़ी की गलती की वजह से ही विराट कोहली रनआउट होने से बचे वर्ना विराट गुस्से से पवेलियन के ओर जाते दिखते हैं। आपको बता दें कि 20 सितंबर 1992 में जन्मे खालिद महमूद ने बांग्लादेश के लिए अब तक 14 टेस्ट और 2 वनडे मैचों में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया है।

विराट का फॉर्म में आना जरुरी था

आपको बता दें कि विराट कोहली पहले टेस्ट में बुरी तरह फ्लॉप हो गए थे ऐसे में उनका इस मैच में चलना जरूरी था। किंग कोहली ने भी निराथ नही किया और 47 रनों की तबाड़तोड़ पारी खेलकर टीम इंडिया को अच्छे टोटल तक पहुंचा दिया। विराट का फॉर्म में आना इसलिए भी जरुरी है क्योंकि इसके टीम इंडिया को न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया जैसी तगड़ी टीमों के साथ खेलना है।

इस देश में गाड़ी का तेल खत्म होने पर मिलती है इतनी खतरनाक सजा, फोन पर हेलो बोलने पर भी है पाबंदी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT