होम / Paris Olympics में खिलाड़ियों को क्यों बांटे जा रहे हैं कंडोम? वजह जान चौंक जाएंगे आप

Paris Olympics में खिलाड़ियों को क्यों बांटे जा रहे हैं कंडोम? वजह जान चौंक जाएंगे आप

Ankita Pandey • LAST UPDATED : July 27, 2024, 10:15 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Paris Olympics 2024: 26 जूलाई से ओलंपिक गेम्स पेरिस 2024 की शुरुआत हो गई है। ओलंपिक में 10 हजार से ज्यादा एथलीट हिस्सा लेंगे। पेरिस में ओलंपिक एथलीटों के ठहरने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। खिलाड़ीयों को कई सुविधाएं भी दी जा रही हैं। पेरिस पहुंचने पर इन एथलीटों को दी जा रही सुविधाओं की चर्चा एक और वजह से भी ज्यादा हो रही है और वो है उन्हें मिलने वाली कुछ चीजें है। ऐसी खबरें हैं कि एथलीटों को रहने और खाने की सुविधा के साथ कंडोम और इंटिमेसी से जुड़ी कई चीजें भी दी जा रही हैं।

आयोजक एथलीटों को मुफ्त में कंडोम

ऐसा कहा जा रहा है कि, पेरिस ओलंपिक के आयोजक एथलीटों को मुफ्त में कंडोम भी मुहैया करा रहे हैं। इतना ही नहीं, इनके साथ ही एथलीटों को इंटिमेसी से जुड़े कई अन्य उत्पाद भी दिए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेरिस के एथलीट विलेज में कंडोम के पैकेट देखे गए हैं। साथ ही अलग-अलग जगहों पर करीब 20 हजार कंडोम रखे गए हैं। इसका मतलब है कि हर एथलीट के लिए 14 कंडोम हैं। इसके साथ ही यहां 10 हजार डेंटल डैम भी रखे गए हैं और इंटिमेसी से जुड़ी मेडिकल सुविधाएं भी आयोजकों की तरफ से मुहैया कराई गई हैं।

Paris Olympics 2024 का पहला गोल्ड मेडल रहा चीन के नाम, जानें किस खेल में मिला पदक

एथलीट शेयर कर रहे हैं तस्वीरें

वहीं, मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि एक कनाडाई एथलीट ने अपने टिकटॉक पर पेरिस में उपलब्ध कंडोम की एक तस्वीर शेयर की है। खास बात यह है कि इन कंडोम के पैकेट पर अलग-अलग संदेश भी लिखे हैं, जिसके कारण भी इनकी चर्चा हो रही है। इसके साथ ही एथलीटों को कई सुविधाएं भी दी जा रही हैं, जिसमें फोन भी शामिल हैं। इससे पहले कुछ एथलीट अपने कमरे में मिले बेड पर कूद रहे थे और अलग-अलग तरीके से बेड को चेक कर रहे थे।

भारत ने पेरिस ओलंपिक में 117 खिलाड़ियों

बता दें कि भारत ने पेरिस ओलंपिक में 117 खिलाड़ियों का दल भेजा है। इसमे 117 सदस्यीय दल में आधे खिलाड़ी तीन खेलों- हॉकी (19), शूटिंग (21) और एथलेटिक्स (29) से हैं। इन 69 खिलाड़ियों में से 40 खिलाड़ी पहली बार ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं। इस बार ओलंपिक का उद्घाटन समारोह किसी स्टेडियम में नहीं बल्कि पेरिस शहर से होकर गुजरने वाली सीन नदी पर हुआ। जो अपने आप में एक ऐतिहासिक पल था।

Paris Olympics: 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में पहुंची मनु भाकर, रिदम सांगवान चूंकी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT