होम / Ishan Kishan: BCCI की चेतावनी के बाद, टीम में वापसी की तैयारियों में जुटे ईशान किशन

Ishan Kishan: BCCI की चेतावनी के बाद, टीम में वापसी की तैयारियों में जुटे ईशान किशन

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 13, 2024, 3:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में भाग लेने के अल्टीमेटम के बाद, विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन कथित तौर पर क्रिकेट में वापसी के लिए तैयारी कर रहे हैं। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, ईशान किशन 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तैयारियों के तहत मुंबई में डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं।

मानसिक स्वास्थ्य की वजह से लिया था ब्रेक

25 वर्षीय खिलाड़ी ने 16 फरवरी से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी के आखिरी दौर से बाहर रहने का विकल्प चुना है। इसके बजाय डीवाई पाटिल टूर्नामेंट के माध्यम से अपनी वापसी करने का विकल्प चुना है। किशन ने मानसिक स्वास्थ्य के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे से ब्रेक लिया था और तब से उन्होंने क्रिकेट नहीं खेला है। डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में उनकी संभावित भागीदारी आगामी आईपीएल सीज़न से पहले प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी का संकेत देती है।

रणजी ट्रॉफी में नहीं लिया हिस्सा

किशन मौजूदा भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला में भाग लेने का मौका चूक गए। ध्रुव जुरेल को पहली बार कॉल-अप मिला। दिलचस्प बात यह है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी में अपने साथियों के साथ शामिल नहीं होने का फैसला किया है और इसके बजाय, उन्होंने पंड्या बंधुओं के साथ बड़ौदा में अभ्यास करने का विकल्प चुना है।

हेड कोच द्रविड़ ने कही थी यह बात

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कई मौकों पर इस बात पर जोर दिया है कि किशन को राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए ब्रेक के बाद फिर से क्रिकेट खेलना होगा। ऐसा प्रतीत होता है कि आगामी टी20 टूर्नामेंट ही वह रास्ता है जिसे किशन ने अपनी वापसी के लिए चुना है, क्योंकि उनके झारखंड की आगामी अंतिम रणजी ट्रॉफी लीग चरण प्रतियोगिता में भाग लेने की संभावना नहीं है।

परिवार के साथ समय बिताने के लिए ब्रेक

रिपोर्ट के मुताबिक, ईशान किशन ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए मेंटल हेल्थ ब्रेक लिया है। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट बताती है कि क्रिकेट से दूर जाने का उनका फैसला मुख्य रूप से अपने परिवार के साथ रहने की इच्छा से प्रेरित था। मौजूदा रणजी ट्रॉफी में उनकी अनुपस्थिति के संबंध में, यह सुझाव दिया गया है कि किशन ने अपर्याप्त तैयारी के कारण भाग नहीं लेने का फैसला किया। बाएं हाथ के बल्लेबाज की सबसे हालिया उपस्थिति 2023 एकदिवसीय विश्व कप के बाद घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20ई श्रृंखला के दौरान थी। इससे पहले, वह एशिया कप, कैरेबियाई दौरे और अन्य द्विपक्षीय कार्यक्रमों जैसे आयोजनों के लिए लगातार टीम के साथ यात्रा करते रहे थे।

यह भी पढ़ें: 

Hardik Pandya: गृह मंत्री अमित शाह से मिले हार्दिक पंड्या, जानिए क्या बड़ी वजह?

IPL 2024: स्टार ऑलराउंडर ने आईपीएल को लेकर दिया बयान, PSL से तुलना करते हुए की बड़ी टिप्पणी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Himanshi Khurana से ब्रेकअप के कुछ महीनों बाद Asim Riaz को फिर मिला प्यार! पोस्ट शेयर कर किया हैरान -Indianews
Oxytocin: क्या होता है ऑक्सीटोसिन, जिसके उपयोग करने पर हो सकती है सजा- Indianews
Aamir Khan की बेटी इरा खान ने अपनी शादी का इमोशनल वीडियो किया शेयर, सभी वेडिंग फंक्शन की झलक आई सामने -Indianews
Baton Passed: मां सोनिया के बाद बेटे राहुल के हाथों में रायबरेली, नई पीढ़ी को मिली यूपी के इन सीटों की कमान- Indianews
कस्टमाइस्ड नेम प्लेट से मेनू कार्ड तक, Anushka Sharma के बर्थडे डिनर की इनसाइड डेकोरेशन की तस्वीरें आई सामने -Indianews
Female Politician Caught with Son: जानें कौन है बेटे के साथ बिस्तर पर पकड़ी गई महिला राजनेता, पति ने बनाया था वीडियो- Indianews
Ghaziabad Mill: पुलिस ने मसाला मिल पर मारा छापा, मसाले में मिला रहे थें जहरीला रंग-Indianews
ADVERTISEMENT