होम / Women T20 Asia Cup: महिला भारतीय टीम को जिताने में इन दो खिलाड़ियों ने निभाई अहम भूमिका, यूएई को 78 से किया पराजित

Women T20 Asia Cup: महिला भारतीय टीम को जिताने में इन दो खिलाड़ियों ने निभाई अहम भूमिका, यूएई को 78 से किया पराजित

Shalu Mishra • LAST UPDATED : July 22, 2024, 9:49 am IST

women asia cup

India News(इंडिया न्यूज), Women T20 Asia Cup: महिला भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 एशिया कप में दबदबा जमाना शुरू कर दिया है। बता दें कि पाकिस्तान और यूएई से दमदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। वैसे तो पूरी टीम ने ही अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन दो ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने भारत को जीत दिलाने अपनी भूमिका को बखूबी निभाया जिसमें एक नाम कप्तान का भी है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान नहीं आएगी टीम इंडिया! PCB चीफ ने किया बड़ा दावा

भारत ने यूएई को 78 रन से दी मात 

भारत ने यूएई को पछाड़ा और जीत अपने नाम दर्ज की। पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। तीर्था सतीश महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रेनिता राजिथा, समायरा धरनीधरका ने 7 रन बनाए। यूएई की टीम 36 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में नजर आ रही थी। लेकिन इसके बाद कविशा एगोडेज और कप्तान ईशा ओजा ने शानदार पारी खेली और कुछ देर विकेट पर टिकने की कोशिश की। ईशा 38 रन बनाकर डेब्यूटेंट तनुजा कंवर की गेंद पर आउट हो गईं। कविशा 40 रन बनाकर नॉटआउट रहीं, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकीं। इसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। इसके चलते यूएई ने 20 ओवर में 123 रन ही बनाए।

Women T20 World Cup: पाकिस्तान के बाद क्या अब बांग्लादेश दौरे से भी टीम इंडिया कर देगी इनकार? आ गया ये बड़ा अपडेट

हरमनप्रीत और ऋचा घोष ने बदला मैचा का रुख

भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। रेणुका सिंह, तनुजा, पूजा वस्त्राकर और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया। दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष ने अर्धशतक जड़े. हरमनप्रीत ने 66 रन और ऋचा ने 64 रन की पारी खेली. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 37 रनों का योगदान दिया. इन खिलाड़ियों की वजह से ही भारतीय टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई. जेमिमा रोड्रिग्ज और स्मृति मंधाना बड़ी पारी नहीं खेल सकीं. टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार भारतीय महिला टीम ने 200 से ज्यादा रन बनाए हैं. ऋचा घोष को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला है.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT