होम / विश्व चैंपियन कप्तान का बड़ा बयान, T20 World Cup में ओपनिंग के लिए इस खिलाड़ी को बताया पहली पसंद

विश्व चैंपियन कप्तान का बड़ा बयान, T20 World Cup में ओपनिंग के लिए इस खिलाड़ी को बताया पहली पसंद

Shashank Shukla • LAST UPDATED : April 18, 2024, 3:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), T20 WORLD CUP 2024: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन का मानना है कि भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल टी20 विश्व कप टीम के लिए प्रतिस्पर्धा में हो सकते हैं। भारतीय मीडिया में ऐसी रिपोर्टों के साथ कि बीसीसीआई आईसीसी टूर्नामेंट के 2024 संस्करण के लिए सिद्ध उम्मीदवारों को चुन सकता है, मॉर्गन ने कहा कि सलामी बल्लेबाज के स्थान के लिए दौड़ दो प्रतिभाशाली बल्लेबाजों के बीच हो सकती है।

गिल हैं मोर्गन की पसंद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह पहले ही पुष्टि कर चुके हैं कि वेस्टइंडीज और अमेरिका द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में रोहित शर्मा भारत का नेतृत्व करेंगे। उस स्थिति में, भारत के पास टीम में सलामी बल्लेबाज के लिए केवल एक ही स्थान है, इस तथ्य को देखते हुए कि विराट कोहली भी टूर्नामेंट में रोहित के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। जियो सिनेमा पर बोलते हुए इयोन मोर्गन ने कहा कि भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों में से वह अपना वोट शुभमन गिल को देंगे।

फॉर्म से जूझ रहे हैं जयसवाल

गिल इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अच्छी फॉर्म में हैं और 7 मैचों में 263 रन बना चुके हैं। दूसरी ओर, जयसवाल खराब फॉर्म में हैं और उनके नाम 7 मैचों में सिर्फ 121 रन हैं। यह पिछले सीज़न में जयसवाल की किस्मत के बिल्कुल विपरीत है, जहां उन्होंने 163.61 की स्ट्राइक-रेट से 625 रन बनाए थे।

“शुभमन गिल एक शानदार खिलाड़ी हैं और न केवल यहां, बल्कि दुनिया भर में बहुत सम्मानित हैं, मेरे लिए सबसे मजबूत एकादश में शामिल होना तो दूर की बात है, और जब बल्लेबाजी की स्थिति के लिए दावेदारी की बात आती है, हमारे चारों ओर मौजूद खिलाड़ियों को देखते हुए वे छह या सात बल्लेबाजों को ले सकते हैं, यह शायद उनके या यशस्वी जयसवाल के पास आता है और मेरे लिए, विराट कोहली पहले से ही मौजूद हैं मॉर्गन ने बुधवार, 17 अप्रैल को जियो सिनेमा पर कहा।

दिल्ली की गुजरात पर जीत से अंक तलिका में बड़ा फेरबदल, जानें ताज़ा अपडेट

गिल की कप्तानी की तारीफ

मॉर्गन ने कप्तान और बल्लेबाज के रूप में गिल के प्रयासों की सराहना की और कहा कि जीटी की भूमिका उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में विकसित होने में मदद करेगी।
“मेरा मतलब है, वह वह सब कुछ कर रहा है जो वह कर सकता है। वह अपने खेल का प्रबंधन खुद कर रहा है। वह कप्तान के रूप में जिम्मेदारियों को पहचान रहा है और इस तथ्य को भी पहचान रहा है कि वे दो अलग-अलग संस्थाएं हैं। मुझे लगता है कि इससे उसे एक कप्तान के रूप में और अधिक सीखने, आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। साथ ही उनके खेल में भी मदद मिलेगी, इसलिए मेरे लिए, वह यशस्वी के साथ प्रतिस्पर्धा में हैं,” मोर्गन ने कहा।

T20 World Cup में खेलने लिए MS Dhoni को मना रहे हैं कप्तान Rohit Sharma?

चयनकर्ताओं के लिए सिरदर्द

इसी पैनल में शामिल जहीर खान से भारतीय शीर्ष क्रम में खिलाड़ियों की स्थिति के बारे में पूछा गया। जहीर का मानना है कि अगर चयनकर्ता एक आक्रामक युवा बल्लेबाज के साथ रोहित शर्मा की जोड़ी बनाना चाहते हैं तो यह निश्चित रूप से उनके लिए सिरदर्द होगा।
“ठीक है, चयनकर्ताओं को निश्चित रूप से वहां कुछ अच्छे सिरदर्द होने वाले हैं, क्योंकि जब आप किसी भी टीम के शीर्ष क्रम को देख रहे होते हैं, तो वहां बहुत अधिक ट्रैफिक जाम होता है। आप जानते हैं कि चयनकर्ता किस दिशा में जाने वाले हैं और हमें करना होगा रुको और देखो। लेकिन अगर आप मुझसे पूछें, तो शुभमन को वहां रहना होगा, और यह निश्चित रूप से यशस्वी और शुभमन के बीच होगा। वे पहले ही रोहित को कप्तान घोषित कर चुके हैं आप जानते हैं कि केवल एक ही स्थान जीतने के लिए बचा है,” जहीर खान ने उसी पैनल पर बोलते हुए कहा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: लोग वोटिंग में नहीं ले रहे बढ़-चढ़ कर हिस्सा, मतदान प्रतिशत में दिखी भारी गिरावट-Indianews
May 2024 Festivals Full List: अक्षय तृतीया से बुद्ध पूर्णिमा तक, यहां जानें आगामी हिंदू त्योहारों की लिस्ट- indianews
पहली नजर में Raghav Chadha पर दिल हार बैठी थी Parineeti, एक्ट्रेस ने सुनाए अनसुने किस्से -Indianews
Lok Sabha Election: अनंतनाग-राजौरी चुनाव टालने की मांग पर बढ़ा विवाद, एनसी और पीडीपी ने जताई नाराजगी-Indianews
Hindu Gods: भगवान विष्णु से लेकर माता लक्ष्मी तक, जानिए देवताओं के प्रिय वाहन और उनके संदेश -Indianews
Delhi Liquor Policy Case: मेरी बेटी निर्दोष है…, केसीआर ने दिल्ली शराब नीति मामले में के कविता के खिलाफ आरोपों से किया इनकार- indianews
अवैध सट्टेबाजी ऐप पर ईडी के समन पर Tamannaah Bhatia का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT