होम / 'दुनिया आपको कोसेगी…मैंने माफ नहीं किया' Kapil Dev पर भड़के इस दिग्गज खिलाड़ी के पिता

'दुनिया आपको कोसेगी…मैंने माफ नहीं किया' Kapil Dev पर भड़के इस दिग्गज खिलाड़ी के पिता

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 2, 2024, 11:49 am IST

Yograj Singh on Kapil Dev

India News (इंडिया न्यूज), Yograj Singh on Kapil Dev: पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने एक बार फिर अपनी बेबाक टिप्पणियों के बाद से चर्चा में बने हुए है। इस बार उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव पर निशाना साधा है। रविवार को योगराज ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी पर युवराज के अंतरराष्ट्रीय करियर को “बर्बाद” करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि अगर धोनी का प्रभाव न होता तो उनका बेटा अगले “4-5 साल” तक भारत का और प्रतिनिधित्व कर सकता था।

कपिल के लिए भी अपनी बात रखी

जी स्विच नाम के यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में योगराज ने कपिल के खिलाफ भी अपनी बात रखी। 1983 के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल के साथ उनके रिश्ते तब से तनावपूर्ण हैं, जब से योगराज को 1981 में भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। योगराज ने बार-बार आरोप लगाया है कि कपिल ने उन्हें संभावित प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखते हुए उन्हें बाहर करने में अहम भूमिका निभाई। कपिल देव के प्रति योगराज की दुश्मनी कोई नई बात नहीं है। इससे पहले 2017 में उन्होंने खुलासा किया था कि युवराज के जन्म के बाद उन्होंने अपने साथ हुए अन्याय का “बदला” लेने की कसम खाई थी।

दुनिया आपको कोसेगी-योगराज सिंह

योगराज सिंह ने कहा, “हमारे समय के सबसे महान कप्तान कपिल देव, मैंने उनसे कहा, मैं आपको ऐसी स्थिति में छोड़ दूंगा कि दुनिया आपको कोसेगी। आज, युवराज सिंह के पास 13 ट्रॉफी हैं और आपके पास केवल एक विश्व कप है।

‘जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ सब कुछ संभव’, पेरिस पैरालिंपिक में निषाद कुमार के रजत जीतने पर PM मोदी 

धोनी को लेकर क्या कहा

धोनी को लेकर योगराज सिंह ने कहा “मैं एमएस धोनी को कभी माफ नहीं करूंगा। उन्हें आईने में अपना चेहरा देखना चाहिए। वह बहुत बड़े क्रिकेटर हैं, लेकिन उन्होंने मेरे बेटे के खिलाफ जो किया है, वह सब अब सामने आ रहा है। इसे जीवन में कभी माफ नहीं किया जा सकता। मैंने जीवन में कभी दो चीजें नहीं कीं- पहली, मैंने कभी किसी को माफ नहीं किया जिसने मेरे लिए गलत किया और दूसरी, मैंने अपने जीवन में कभी उन्हें गले नहीं लगाया, चाहे वह मेरे परिवार के सदस्य हों या मेरे बच्चे।”

2019 में युवराज सिंह ने लिया था संन्यास

युवराज सिंह ने 2019 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया और तब से अपने क्षेत्र की युवा प्रतिभाओं को प्रशिक्षित कर रहे हैं। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने पंजाब के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को भी प्रशिक्षित किया है जिन्होंने आईपीएल के 2024 संस्करण में असाधारण प्रदर्शन किया और अंततः जुलाई में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20ई के दौरान भारत के लिए पदार्पण किया।

Paris Paralympics भारत की झोली में आज आ सकते हैं 10 मेडल, किन-किन खेलों से है उम्मीद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कश्मीर में आतंकियों की हुई जन्नत की हूरों से मुलाकात, भारतीय सेना ने इमारत का किया ऐसा हाल देखकर थड़-थड़ कांपेंगे भारत के दुश्मन
इस मुस्लिम देश में क्रब से लाश निकालकर पहनाते हैं कपड़ें, इसके पीछे की कहानी जान उड़ जाएंगे होश
140 करोड़ भारतीयों से झूठ बोला? विनेश फोगाट पर सबसे बड़ा खुलासा, हरीश साल्वे के दावे ने मचाई सनसनी
Taj Mahal: ताजमहल को खतरा! मुमताज-शाहजहां की कब्र का देखी ऐसा हाल, मच गया हड़कंप
कौन है दुनिया को डराने वाले ‘मॉडर्न नास्त्रेदमस’ है? 4 भविष्यवाणियां हो चुकी है सच, अब दे दी 1 और चेतावनी
दिल्ली की सड़क पर दिखा अजब गजब नजारा, वीडियो देख एक यूजर ने पूछा भाई पेट्रोल खत्म हो गया तो…
Rajasthan News: भारी बारिश से फसलें हुई बर्बाद, सरकार करेगी नुकसान की भरपाई
ADVERTISEMENT