होम / 17th Pravasi Bharatiya Divas event: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा "पीएम मोदी के नेतृत्व में, भारत वैश्विक शक्ति के रूप में उभरेगा…"

17th Pravasi Bharatiya Divas event: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा "पीएम मोदी के नेतृत्व में, भारत वैश्विक शक्ति के रूप में उभरेगा…"

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 9, 2023, 3:53 pm IST

मध्यप्रदेश के इंदौर में चल रहे 17वीं प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्विक शक्ति के रुप में उभरेगा। जयशंकर ने कहा कि “प्रवासी भारतीय दिवस का उद्देश्य संबंधों को ताज़ा करना, ऊर्जा को बढ़ावा देना और इसमें और चरण जोड़ना है। मुझे विश्वास है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत निश्चित रूप से एक प्रमुख शक्ति के रूप में उभरेगा। साथ ही भारत के साथ वालों का ग्लोबल स्टैंडिंग भी बढ़ेगा।”

मध्यप्रदेश के इंदौर में 8 से 10 जनवरी तक चलने वाले 17वीं प्रवासी भारतीय दिवस का थीम “प्रवासी: अमृत काल में भारत की प्रगति के लिए विश्वसनीय भागीदार” है। एस जयशंकर ने आगे कहा कि यह आयोजन एक महत्वपूर्ण परंपरा है जो भारतीय डायस्पोरा के साथ भारत के संबंधों को गहरा करता है।

जयशंकर ने कहा “यह सम्मेलन एक महत्वपूर्ण परंपरा है जो भारतीय समुदाय के साथ हमारे संबंधों को गहरा करता है। प्रवासी भारतीय दिवस के तीन उद्देश्य हैं- पहला हमारे संबंधों को ताज़ा करना, दूसरा- इसे नई ऊर्जा देना और तीसरा- इनमें और पहलुओं को लाना।”

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की और कहा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नया भारत उभर रहा है … एक समृद्ध भारत, एक शक्तिशाली भारत, एक गौरवशाली भारत, एक समृद्ध भारत उभर रहा है। मध्यप्रदेश ने प्रधानमंत्री के एक-एक मंत्र को साकार करने का प्रयास किया है।”

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

BJP Attacks Congress: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने की राहुल गांधी की तारीफ, कांग्रेस पर भाजपा ने बोला हमला -India News
Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी पर अनिश्चितता के बीच PCB ने ICC को दिया यह सुझाव-Indianews
Google Down: क्या Google सर्च काम कर रहा है? डाउनडिटेक्टर ने दी आउटेज की रिपोर्ट -India News
PBKS VS CSK: चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को दिया 163 रन का टारगेट-Indianews
T20 World Cup 2024: रिंकू सिंह के पिता ने बेटे को टी20 विश्व कप में न चुने जाने पर तोड़ी चुप्पी, कहा-उसका दिल टूटा है
Congress: झारखंड कांग्रेस के ‘एक्स’ हैंडल पर एक्शन, अमित शाह के फर्जी वीडियो मामले में हुई कार्रवाई-Indianews
Delhi School Bomb Threat: दिल्ली NCR के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, बच्चों की सुरक्षा के इंतज़ाम पर जानें जनता की राय
ADVERTISEMENT