होम / कनाडा के पोर्ट पर 413 करोड़ रुपये की अफीम जब्त

कनाडा के पोर्ट पर 413 करोड़ रुपये की अफीम जब्त

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 17, 2022, 1:52 pm IST

इंडिया न्यूज़ (नई दिल्ली, 413 crore drugs seized in Canada port): कनाडा के वैंकूवर में ब्रिटिश कोलंबिया पोर्ट पर, कनाडा सीमा सेवा एजेंसी ने 247 शिपिंग पैलेट से लगभग 2,500 किलोग्राम अफीम जब्त की गई, जिसकी कीमत 50 मिलियन अमरीकी डॉलर यानी 413 करोड़ रुपये से अधिक है।

विशेष रूप से, यह कनाडा के लिए अब तक की सबसे बड़ी अफीम जब्ती है। कनाडा सीमा सेवा एजेंसी के अनुसार, इंटेलिजेंस सेक्शन और रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP) फेडरल सीरियस एंड ऑर्गनाइज्ड क्राइम (FSOC) यूनिट ने समुद्री कंटेनरों के अंदर छुपाए गए नियंत्रित पदार्थों के संभावित महत्वपूर्ण आयात की जांच शुरू कर दी है।

जांच की जा रही है 

जांच के बारे में बात करते हुए कनाडा के जन सुरक्षा मंत्री मार्को मेंडिसिनो ने कहा कि समुदायों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने देश को सुरक्षित रखने के लिए त्वरित और निर्णायक कार्रवाई के लिए सीबीएसए कर्मचारियों को भी धन्यवाद दिया।

अवैध ड्रग्स को समुदायों में प्रवेश करने से रोकने के लिए समर्पण का एक स्पष्ट प्रदर्शन बताते हुए, रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस के सहायक आयुक्त विल एनजी ने कहा कि वे कनाडाई लोगों को सबसे गंभीर आपराधिक खतरों से बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि बीसी आरसीएमपी फेडरल पुलिसिंग संगठित अपराध का मुकाबला करने में अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ मिलकर काम करती है। कनाडा की सीमा की रक्षा के लिए संयुक्त रूप से जिम्मेदार होने के नाते, घोषणा स्थायी साझेदारी के माध्यम से समुदायों में प्रवेश करने से अवैध दवाओं को रखने के लिए समर्पण का एक स्पष्ट प्रदर्शन है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
India-China Border: ड्रैगन कर रहा भारतीय सीमा के पास निर्माण कार्य, भारत के लिए यह परियोजना बना सिरदर्द -India News
ADVERTISEMENT