होम / Akhilesh Jumps Boundary Wall: गेट पर जड़ा था ताला, दीवार फांदकर दाखिल हुए अखिलेश; जानें क्या है माजरा

Akhilesh Jumps Boundary Wall: गेट पर जड़ा था ताला, दीवार फांदकर दाखिल हुए अखिलेश; जानें क्या है माजरा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 11, 2023, 1:50 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Akhilesh Yadav Climbed Wall: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जंयती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यापर्ण करने की इजाजत नहीं मिली। इसके बाद जो हुआ उसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। विरोध हुआ तो लखनऊ प्रशासन और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एक-दूसरे के सामने खड़े हो गए। इस बीच JPNIC का गेट बंद होने पर अखिलेश यादव गेट फांदकर अंदर दाखिल हुए और जयप्रकाश नारायण (Jaiprakash Narayan) की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

नहीं मिली इजाजत

बता दें कि 11 अक्टूबर को जयप्रकाश नारायण की जंयती होती है। इस मौके पर अखिलेश यादव उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर जाना चाहते थे, इसके लिए बकायदा उन्होंने एलडीए उपाध्यक्ष डॉ इंद्रमणि त्रिपाठी ने अनुमति मांगी गई थी, लेकिन उन्हें इजाजत नहीं मिली थी। LDA ने मंगलवार देर शाम ही गेट पर ताला डाल दिया था। गेट फांदकर कोई ना जा सके इसके लिए लोहे की चादर की दीवार भी लगा दी थी।

यह भी पढ़ेंः- PM Modi Asian Games: पीएम मोदी के मुरीद हुए एशियन गेम्स के चैंपियंस, कही बड़ी बात

अखिलेश यादव ने जताई नाराजगी

ANI के मुताबिक, एलडीए उपाध्यक्ष डॉ इंद्रमणि त्रिपाठी ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर सपा प्रमुख को अनुमति नहीं दी थी। एलडीए के इस कदम से समाजवादी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ ही अखिलेश यादव ने भारी नाराजगी जाहिर की। अखिलेश ने इस बारे में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया। इसमें उन्होंने लिखा है कि समाजवादी विचारक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर अब क्या सपा को माल्यार्पण करने से रोकने के लिए ये टिन की चादरें लगाकर JPNIC का रास्ता रोका जा रहा है।

डर रही है बीजेपी

दरअसल, अखिलेश ने ये भी कहा कि जयप्रकाश जी की तरह दोबारा भ्रष्टाचार, बेकारी-बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ आंदोलन ना होने लगे इससे बीजेपी डर रही है। उन्होंने कहा की बीजेपी के राज्य में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है. उन्होंने कहा कि क्या माल्यार्पण के लिए भी अब सम्पूर्ण क्रान्ति करना होगी। समाजवादी पार्टी का कहना है कि अखिलेश यादव JPNIC का निरीक्षण ना करने लगें, बीजेपी को इस बात का डर था। इसीलिए अपनी अव्यवस्थाओं को छिपाने के लिए एलडीए ने अखिलेश यादव को माल्यार्पण की इजाजत नहीं दी।

यह भी पढ़ेंः- Hamas Massacre in Kfar Aza: दुनिया के सामने आया हमास की दरिंदगी, चीख उठा पूरा इजरायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT