होम / Amit Shah Arunachal Visit: अमित शाह ने चीन पर साधा निशाना, कहा- सूई की नोक बराबर भूमि पर भी कोई…

Amit Shah Arunachal Visit: अमित शाह ने चीन पर साधा निशाना, कहा- सूई की नोक बराबर भूमि पर भी कोई…

Divya Gautam • LAST UPDATED : April 10, 2023, 5:05 pm IST
Amit Shah Arunachal Visit: अमित शाह ने चीन पर साधा निशाना, कहा- सूई की नोक बराबर भूमि पर भी कोई…

Amit Shah Arunachal Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को अरुणाचल प्रदेश के किबिथू में ‘वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम’ और विभिन्न विकास परियोजनाओं की शुरुआत की थी। इस मौके पर उन्होंने चीन को कहा कि अब कोई भी सीमा पर आंख उठाकर देख नहीं सकता सूई की नोक बराबर भूमि पर भी कोई अतिक्रमण नहीं कर सकता वो जमाने चल गए जब भारत की भूमि पर कोई अतिक्रमण कर सकता था। 

भगवान परशुराम ने अरुणाचल को नाम दिया था- अमित शाह 

इसी कड़ी में अमित शाह ने आगे कहा कि भगवान परशुराम ने अरुणाचल को नाम दिया था कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हर बच्चा अरुणाचल को सूर्यदेव की पहली किरण की धरती के नाम से जानता है अरुणाचल भारत माता के मुकुट का एक दैवितमान मणि है।

पहले जब मध्य भारत से कोई आता था तो कहता था कि वो भारत के अंतिम गांव से होकर आया, लेकिन अब मैं जाकर अपनी पोती को बताऊंगा कि मैं भारत के पहले गांव से होकर आया दिल्ली में बैठे हुए नेताओं के आलस्य और गलत दृष्टिकोण की वजह से ये क्षेत्र विवादित और उग्रवाद से ग्रस्त था आज विवाद और उग्रवाद खत्म हो रहे हैं।

अमित शाह ने किया कांग्रेस पर हमला 

कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की 12 टर्म की सरकार ने जो सीमा पर इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर नहीं किया, उससे ज्यादा मोदी सरकार ने 2 टर्म के अंदर ही करके दिखाया है, 2014 से पहले पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र को अशांत क्षेत्र के रूप में जाना जाता था लेकिन पिछले 9 वर्षों में पीएम मोदी की ‘पूर्व की ओर देखो’ नीति के कारण पूर्वोत्तर को अब एक ऐसा क्षेत्र माना जाता है जो देश के विकास में योगदान देता है।

ये भी पढ़ें- Kerala Train Fire: केरल ट्रेन मामले में नया खुलासा, एजेंसियों को आतंकवाद की तरफ शक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT