होम / Kerala Train Fire: केरल ट्रेन मामले में नया खुलासा, एजेंसियों को आतंकवाद की तरफ शक

Kerala Train Fire: केरल ट्रेन मामले में नया खुलासा, एजेंसियों को आतंकवाद की तरफ शक

Divya Gautam • LAST UPDATED : April 10, 2023, 4:20 pm IST

Kerala Train Fire: केरल ट्रेन हादसे में जांच एजेंसियां हर रोज नए-नए खुलासे कर रही हैं। एजेंसियों को आतंकी हमले की तरफ शक यकीन मेें बदलता जा रहा है। इस बीच अब केरल पुलिस एसआईटी की जांच पर नजर रखने वाली एनआईए और अन्य केंद्रीय एजेंसियों के हाथ नई जानकारी लगी है दोनों का ऐसा मानना है कि आरोपी शाहरुख सैफी की ट्रेन के पूरे डी1 डिब्बे में आग लगाने की योजना थी।

  • गृह मंत्रालय को मिली पहली रिपोर्ट 

  • आरोपी पिछले हफ्ते हुआ था गिरफ्तार 

गृह मंत्रालय को मिली पहली रिपोर्ट 

एनआईए ने कहा कि मामले की शुरुआती रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी गई है। गृह मंत्रालय एजेंसी की प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर एनआईए से मामले को अपने हाथ में लेने पर विचार किए जाने की उम्मीद है। एनआईए की रिपोर्ट कहती है कि हमले के पीछे का मकसद पता लगाने के लिए शाहरुख के दिल्ली और नोएडा में जानकारों की जांच करने की जरूरत है।

आरोपी पिछले हफ्ते हुआ था गिरफ्तार 

कोच्चि और चेन्नई के अधिकारियों की एनआईए टीम ने ट्रेन के उस डिब्बे की जांच की जिसमें आग लगाई गई थी। शाहरुख ने ट्रेन में ज्वलनशील पदार्थ डालने की बात कबूल की है, साथ ही बताया कि वह वह हमले को अंजाम देने वाला अकेला था। हालांकि, एसआईटी अधिकारियों को संदेह है कि वह जानकारी छिपा रहा है। शाहरुख सैफी को पिछले हफ्ते महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया था। शाहरुख सैफी पर ट्रेन में जा रहे यात्रियों को जलाने का आरोप है। घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी और नौ घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें- Kerala Train: पेट्रोल डालकर ट्रेन में तीन लोगों को लगा दी आग, आरोपी गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT