होम / अमित शाह ने मंडी में गिनाई भाजपा सरकार की उपलब्दियाँ

अमित शाह ने मंडी में गिनाई भाजपा सरकार की उपलब्दियाँ

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 1, 2022, 6:51 pm IST

इंडिया न्यूज़ (मंडी, Amit Shah highlights BJP govt’s achievements at Mandi rally): हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान राज्य के मंडी में रैली करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बाईपास सड़कों के निर्माण और घरों में नल के पानी के प्रावधान सहित भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाया।

मंडी के करसोग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, अमित शाह ने कहा, “हमने करसोग में बाईपास सड़कें बनाई हैं। कीरतपुर-मनाली फोर-लेन सड़कें बनाई गई हैं। इसके अलावा, हमने राज्य के ऊपरी इलाकों में घरों में नल का पानी उपलब्ध कराया है।।”

दो दिन में छह रैली करेंगे अमित शाह

यह संबोधन उन छह रैलियों में से एक के दौरान किया गया था, जिन्हें गृह मंत्री अपने दो दिवसीय राज्य के चुनावी दौरे में आयोजित करने वाले हैं।

अपने मंडी संबोधन में अमित शाह ने कहा कि भाजपा देश में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राजनीति में शामिल है। उन्होंने कहा, “भाजपा देश की सुरक्षा और अन्य देशों के बीच अपना सम्मान बढ़ाने के लिए राजनीति में है। इसका उद्देश्य देश के गरीबों के जीवन स्तर को ऊपर उठाना भी है।”

मंडी के करसोग में रैली करते अमित शाह

सरकार के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए, शाह ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराने का काम किया है। शाह ने कहा, “मोदी जी ने देश के 80 करोड़ नागरिकों को मुफ्त राशन देने का काम किया है। अगर दुनिया में कोई सरकार है जिसने मुफ्त राशन दिया है, तो वह मोदी सरकार है।”

शाह ने राज्य को अपना “पर्यटन स्थल” बनाने के लिए कांग्रेस पर हमला किया। अमित शाह ने कहा, “हिमाचल कांग्रेस का पर्यटन स्थल है, जबकि मोदी जी के लिए भूमि कर्मभूमि है।”

मुख्यमंत्री ने भी किया प्रचार

वही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस नेता आगामी चुनावों में अपनी हार की आशंका में अपनी भाषा पर संयम खो रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने उनका नाम लिए बिना नचन विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अग्निहोत्री पर निशाना साधा और कहा, ”पंजाब सीमा से सटे इलाके के एक नेता को अपनी भाषा पर संयम नहीं है। मुझे नहीं पता कि उसने कहां से वह शब्द पढ़ा और सीखा है, आने वाले चुनावों में अपनी हार का अनुमान लगाते हुए, वे त्वचा को छीलने की धमकी दे रहे हैं। देवभूमि के लोग जवाब देंगे कि विपक्ष के नेता जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्हें समझना चाहिए कि चुनाव हैं और अगर आपने कुछ किया है जो हिमाचल के लोगों के लिए अच्छा है, तो इसका जिक्र करें।”

ठाकुर ने आगामी राज्य चुनावों से पहले 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के कांग्रेस के वादे का भी मजाक उड़ाया, यह कहकर कि भाजपा 125 यूनिट बिजली तक कोई पैसा नहीं ले रही है, तो हम उनके 300 यूनिट मुफ्त बिजली कार्ड का क्या करेंगे? कांग्रेस के वादे का जिक्र करते हुए उन्होंने आगे पूछा कि क्या कांग्रेस सरकार उन दो राज्यों में मुफ्त बिजली मुहैया करा रही है जहां वे देश में शासन कर रहे हैं।

भाजपा का ‘विजय संकल्प अभियान’ 

30 अक्टूबर को जयराम ठाकुर ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर भरोसा जताया। मुख्यमंत्री ठाकुर ने चुराह में ‘विजय संकल्प अभियान’ में भाग लेते हुए कहा, “आगामी विधानसभा चुनावों के बाद राज्य में भाजपा निश्चित रूप से सरकार बनाएगी।”

राज्य में सोमवार को विजय संकल्प अभियान की शुरुआत की गई। इसके तहत भाजपा के सभी वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री और राज्य के मंत्री प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में जनसभा करेंगे.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने शुक्रवार को कहा, “हम चुनाव प्रचार को बढ़ावा देने के लिए ये रैलियां कर रहे हैं और यह फैसला भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है।उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी अभियान में शामिल होंगे। राज्य में चुनाव 12 नवंबर को होने हैं और वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT