होम / Anti-National Slogan: गणतंत्र दिवस से पूर्व, दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर लिखी मिली खालिस्तानी समर्थक नारे, पुलिस अलर्ट

Anti-National Slogan: गणतंत्र दिवस से पूर्व, दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर लिखी मिली खालिस्तानी समर्थक नारे, पुलिस अलर्ट

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 19, 2023, 10:10 pm IST

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस में अब सिर्फ एक हफ्ते का समय बचा है। इस राष्ट्रीय उत्सव को लेकर पूरे देश और खास तौर पर दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। इसी बीच आज दिल्ली के दस अलग-अलग स्थानों पर देश विरोधी नारे लिखे मिले जिसे दिल्ली पुलिस ने तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

दिवारों पर लिखे मिले खालिस्तानी नारे

दिल्ली कि दिवारों पर हिंदी और गुरमुखि भाषाओं में खालिस्तान के समर्थन में “खालिस्तान जिंदाबाद” और “रेफरेंडम 2020” लिखा मिला जिसे दिल्ली पुलिस ने हटा दिया है हालांकि दिल्ली पुलिस ने कहा कि यह “सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा” नहीं है और इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

न्यूज़ एजेंसी ANI को दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी सुमन नलवा ने बताया “दिल्ली में कुछ स्थानों पर रातों-रात राष्ट्र-विरोधी, खालिस्तान-संबंधी भित्तिचित्र दिखाई दिए। ऐसा प्रतीत होता है कि भित्तिचित्र निर्जन और खाली स्थानों पर अंधेरे की आड़ में चित्रित किए गए हैं। यह सुरक्षा से जुड़ा मसला नहीं है। इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

हरियाणा और हिमाचल में भी हुई थी ऐसी घटना

हरियाणा के करनाल में पुलिस ने पिछले साल 6 जूलाई को पंजाब के पटियाला से मंजीत नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया था। मंजित पर आरोप था कि उसने 20 जून को हरियाणा के दो शैक्षणिक संस्थानों की दीवारों पर “खालिस्तान समर्थक नारे” लिखें है। इस काम की एवज में उसे 10 हजार अमरिकी डॉलर देने का वादा किया गया था। हिमाचल प्रदेश में पिछले साल मई में एक अन्य घटना में पंजाब के एक निवासी को हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बाहर खालिस्तानी झंडे लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT