होम / आर्यन खान ड्रग्स केस की जांच ठीक से नहीं हुई: NCB की स्पेशल टीम की रिपोर्ट में दावा

आर्यन खान ड्रग्स केस की जांच ठीक से नहीं हुई: NCB की स्पेशल टीम की रिपोर्ट में दावा

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 18, 2022, 8:56 pm IST
इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की स्पेशल जांच टीम ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। सूत्रों के मुताबिक, NCB के दिल्ली मुख्यालय भेजी गई इस रिपोर्ट में बताया गया है कि मामले की जांच ठीक से नहीं हुई थी। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि जो अधिकारी उस समय काम कर रहे थे वो अब भी काम कर रहे हैं, उनके काम में कई कमियां जांच के दौरान सामने आई हैं।
जांच टीम को इस मामले में 7 से 8 अफसरों की भूमिका संदेहास्पद मिली है। जिसकी विभागीय जांच शुरू हो गई है। इन अधिकारियों की संदेहास्पद भूमिका दो और मामलों में भी सामने आई है। इसके अलावा जो लोग NCB के बाहर के हैं उनके खिलाफ करवाई करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से इजाजत मांगी गई है। बता दें कि इस साल मई में आर्यन खान को NCB ने ये कहते हुए क्लीन चिट दी थी कि उनके और पांच अन्य लोगों के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं।

आर्यन खान को मिल चुकी है क्लीन चिट

ज्ञात हो, इसी साल मई में आर्यन खान को NCB ने ये कहते हुए क्लीन चिट दे दी थी कि उनके और पांच अन्य के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं हैं। आर्यन उन 20 लोगों में शामिल थे, जिन्हें पिछले साल 2 अक्टूबर में मुंबई के एक क्रूज से अरेस्ट किया गया था। इनमें से कुछ लोगों के पास ड्रग्स भी मिली थी। आर्यन ड्रग्स केस में नवंबर 2021 में NCB मुख्यालय ने समीर वानखेड़े को जांच से हटाया गया था।

2 अक्टूबर को आर्यन खान लिया था हिरासत में

जानकारी हो , पिछले साल 2 अक्टूबर की रात NCB ने मुंबई से गोवा जा रहे कॉर्डिएल क्रूज शिप में चल रही रेव पार्टी पर छापेमारी के बाद ड्रग्स लेने और खरीद-फरोख्त करने के आरोप में आर्यन खान के साथ मुनमुन धमेचा, अरबाज मर्चेंट सहित कई लोगों हिरासत में लिया था। आर्यन और उनके साथियों को 28 अक्टूबर को जमानत मिली थी।
इस आधार पर आर्यन को मिली थी क्लीन चिट

NCB के डीजी संजय सिंह ने अपने बयान में कहा है कि अरबाज मर्चेंट ने अपने बयान में कहा था कि उसके पास से बरामद ड्रग्स आर्यन खान के लिए नहीं थी। ड्रग्स केस में गिरफ्तार होने के बाद आर्यन का मेडिकल नहीं करवाया गया था, इसलिए यह साबित नहीं हो सका कि आर्यन ने खुद ड्रग्स लिया था या नहीं? अरबाज ने अपने बयान में यह भी कहा था कि आर्यन ने क्रूज पर ड्रग्स ले जाने से मना किया था। किसी भी ड्रग पैडलर ने आर्यन को ड्रग्स सप्लाई करने की बात नहीं कही थी।

समीर वानखेड़े पर उठे थे सवाल

इस चार्जशीट के सामने आने के बाद शुरुआत में इन्वेस्टिगेशन को लीड करने वाले NCB डायरेक्टर समीर वानखेड़े भी सवालों के घेरे में आए थे। चार्जशीट के मुताबिक, SIT जांच के दौरान क्रूज पर हुई छापेमारी की कार्रवाई में भी कई अनियमितताएं मिली हैं। इस SIT का गठन कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक द्वारा NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगाए आरोपों के बाद किया गया था।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT