होम / Auto News: नए अपडेट के साथ कंपनी ने दोबार लॉन्च की Bajaj Pulsar 220F, जानिए प्राइस और फीचर्स

Auto News: नए अपडेट के साथ कंपनी ने दोबार लॉन्च की Bajaj Pulsar 220F, जानिए प्राइस और फीचर्स

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 25, 2023, 11:08 pm IST
ADVERTISEMENT
Auto News: नए अपडेट के साथ कंपनी ने दोबार लॉन्च की Bajaj Pulsar 220F, जानिए प्राइस और फीचर्स

ऑटो डेस्क/नई दिल्ली (Auto News: Company reopend bookings for this model in February): भारत में दोपहिया वाहन बनाने में लीडर बजाज ऑटो ने पल्सर 220F मॉडल को पिछले साल अप्रैल में बंद करने के बाद  एक बार फिर से कुछ नए अपडेट के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इस नए बाइक के लिए बुकिंग फरवरी में फिर से शुरू कर दी थी। बजाज ऑटो भारत में मोटरसाइकिल और स्कूटर का उत्पादन करता है। कंपनी के पास विश्वसनीय और किफायती वाहन बनाने का अनुभव और ग्राहकों का विश्वास है।

  • क्या है फीचर्स ?
  • क्या है प्राइस ?
  • क्या है पल्सर 220F की हिस्ट्री ?

क्या है फीचर्स ?

2023 के नए पल्सर 220F में 220-cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड और फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है और 18.5 Nm का पीक टॉर्क और 20 bhp का मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। बजाज ने 2023 पल्सर 220F के इंजन को बीएस6 फेज-2 नियमों के तहत नए आरडीई मानकों के आधार में डिजाइन किया है।

बाइक में एनालॉग टैकोमीटर और डिजिटल स्क्रीन के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। अन्य सुविधाओं में एक फ्यूल लेवल इंडीकेटर, स्पीडोमीटर, डिस्क ब्रेक (एबीएस के साथ) दोनों आगे और पीछे के छोर और एलॉय व्हील्स शामिल हैं।

क्या है प्राइस ?

नए और अपडेटेड बाजाज पल्सर 220F की कीमत पुराने बाइक की तुलना में 30,000 रुपए से ज्यादा है। कंपनी ने 2023 पल्सर 220F की 1.37 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) प्राइस रखी है।

क्या है पल्सर 220F की हिस्ट्री ?

बजाज ने Bajaj Pulsar 220F को पहली बार भारत में 2007 में लॉन्च किया था जो कि एक लोकप्रिय मॉडल रही थी। 16 साल से अधिक पुराने आधारों पर लोगों के बीच भरोसा और बाजार में ज्यादा बिकने के बाद बजाज इसे बाजार में फिर से लॉन्च करने का फैसला किया है। बाइक का रिलॉन्च केवल मॉडल की लोकप्रियता को साबित करता है।

ये भी पढ़ें :- Auto News: भारत में अगले एक साल तक 4 नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी मर्सिडीज-बेंज 

 

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT