होम / "2024 लोकसभा चुनाव में किसी से मुकाबला नही", जानें इंटरव्यू में और क्या-क्या कहा अमित शाह ने

"2024 लोकसभा चुनाव में किसी से मुकाबला नही", जानें इंटरव्यू में और क्या-क्या कहा अमित शाह ने

Roshan Kumar • LAST UPDATED : February 14, 2023, 11:00 am IST

amit shah ANI interview

दिल्ली (Amit shah Interview): केंद्र की पहल के कारण जमीनी स्तर पर लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आया हैं। साल 2024 के लोकसभा चुनावों के बीजेपी का मुकाबला किसी से नहीं हैं, देश की जनता पूरी तरीके से प्रधानमंत्री मोदी जी के साथ हैं। यह बातें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने समाचार एजेंसी एएनआई की एडिटर स्मिता प्रकाश को दिए अपने इंटरव्यू में कही।

कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि हो सकता है कि उन्होंने चुनाव वाले राज्यों (गुजरात और हिमाचल) में प्रचार नहीं किया हो लेकिन त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के चुनावों के नतीजे कांग्रेस को उसकी ताकत दिखा देंगे जो कभी उनका उनका गढ़ हुआ करती थी।

चारों राज्यों में बीजेपी जीतेगी

अमित शाह ने कहा “कर्नाटक, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ सहित इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत तय है।” शाह ने कहा कि भारत ने सभी क्षेत्रों में प्रगति की है और आंतरिक सुरक्षा को बढ़ावा देने और रक्षा में आयात-निर्भरता को कम करने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए, भारत आज दुनिया में तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था हैं।

60 करोड़ लोगों की ज़िन्दगी में सुधार

अमित शाह ने कहा कि देश की प्रगति, देश को सुरक्षित बनाना और अर्थव्यवस्था को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनाना सरकार की प्राथमिकताओं में रहा है। आज दुनिया में भारत की उपलब्धियों की पहचान है। आठ साल की छोटी सी अवधि में हमने देश के 60 करोड़ गरीब लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का प्रयास किया और हम सफल भी हुए। रेलवे में बड़े बदलाव हुए हैं। अंतरिक्ष क्षेत्र में और हम इस क्षेत्र में अग्रणी बनने की तैयारी कर रहे हैं, नई नीति के साथ हम ड्रोन क्षेत्र में हम आगे बढ़ रहे हैं।

नक्सलवाद खात्मे की ओर

अमित शाह ने कहा “भारत को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने के सफल प्रयास किए गए हैं। रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की दिशा में प्रयास और आठ साल में दूसरे देशों पर भारत की निर्भरता को 30 फीसदी कम करना एक बड़ी उपलब्धि है। वामपंथी उग्रवाद अपने अंत की ओर है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर हमारी एजेंसियों का नियंत्रण है। पूर्वोत्तर में, हमने (समस्याओं का) समाधान ढूंढ लिया है और उग्रवादी संगठनों के 8,000 से अधिक सदस्य मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं।”

12 बजे से पहले जीतेंगे त्रिपुरा

राहुल गांधी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में उभरने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर शाह ने कहा कि तीन राज्यों में चुनाव है और देखना होगा कि इसका क्या असर होता है। राहुल गांधी द्वारा त्रिपुरा में अब तक प्रचार नहीं करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा “राज्य में आना कांग्रेस सांसद के लिए समय की बात हो सकती है, लेकिन पार्टी के लिए परिणाम होना चाहिए। हम मतगणना के दिन, दोपहर 12 बजे से पहले त्रिपुरा का चुनाव पूर्ण बहुमत से जीतेंगे”।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT