होम / लोकसभा और राज्यसभा दो बजे तक स्थगित, दोनों पक्षों ने की बैठक

लोकसभा और राज्यसभा दो बजे तक स्थगित, दोनों पक्षों ने की बैठक

Roshan Kumar • LAST UPDATED : February 2, 2023, 12:06 pm IST

दिल्ली (Both Houses of Parliamnet adjourn till 2 Pm) : संसद की दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई है। लोकसभा शुरू होती की विपक्षी दलों के सांसदों ने कई मुद्दों पर चर्चा को लेकर हंगामा किया किसके बाद कार्यवाही स्थगित कर दी गई। इसके पहले सदन में रणनीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, अनुराग ठाकुर, निर्मला सीतारमण, प्रह्लाद जोशी, पीयूष गोयल, नितिन गडकरी और किरण रिजिजू के साथ बैठक की। वही सामान विचारधारा रखने वाली पार्टियों ने भी सदन में रणनीति को लेकर बैठक की।

विपक्षी दलों के नेताओं ने कई मुद्दों पर चर्चा को लेकर नोटिस दिया है। सदनों में नोटिस देने वाले नेताओं में सीपीआई (एम) के नेता राज्यसभा सांसद एलाराम करीम, शिवसेना सांसद (उद्धव ठाकरे गुट) प्रियंका चतुर्वेदी, भाकपा के राज्यसभा सांसद बिनॉय विश्वम, भारत राष्ट्र समिति के लोकसभा सांसद नामा नागेश्वर राव और आदम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह शामिल हैं।

कई मुद्दों पर चर्चा की मांग

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सांसद बिनॉय विस्वाम ने राज्यसभा के सभापति को अडानी स्टॉक क्रैश पर चर्चा की मांग करते हुए मामले को तत्काल करार देते हुए निलंबन का व्यावसायिक नोटिस दिया। नियम 267 के तहत नोटिस देते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान में अडानी समूह के साथ चल रहे संकट के कारण देश के लोगों के धन के लूट जाने का खतरा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि अडानी समूह को लगभग 40 प्रतिशत ऋण देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) द्वारा प्रदान किया गया है।

सरकार चर्चा के लिए तैयार

बीजेपी की तरफ से केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा “पीएम मोदी के मार्गदर्शन में अच्छा बजट पेश किया गया है। यदि विपक्ष के पास राष्ट्रपति के अभिभाषण के बारे में रचनात्मक सुझाव हैं तो उन्हें देना चाहिए। मैं उनसे सदन को सुचारू रूप से चलाने और अपनी दलीलें रखने का आग्रह करता हूं। सरकार कर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है।” संसद के बजट सत्र के पहला भाग 31 जनवरी को राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ है यह 13 फरवरी तक चलेगा। इसके बाद दूसरा भाग 12 मार्च से शुरू होगा जो छह अप्रैल तक चलेगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Amit Shah: अमित शाह ने फर्जी वीडियो को लेकर कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार, जानें क्या कहा-Indianews
Pannun Murder Plot: भारत ने पन्नुन हत्या की साजिश मामले में की अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट की निंदा, जानें क्या कहा-Indianews
Walking Tips: वॉक करना होता है सेहत के लिए फायदेमंद, लेकिन भूलकर भी न करे ये गलतियां-Indianews
TS SSC 10th Results: आज जारी होंगे तेलंगाना 10वीं बोर्ड्स के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक-Indianews
UK Board Result: आज जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं के परिणाम, जानें कैसे करें चेक
IPL 2024, DC vs KKR: मैच के दौरान खलील अहमद पर चिल्लाए कप्तान ऋषभ पंत, जानें क्या कहा-Indianews
Rohit Sharma: हिटमैन रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी करियर की शुरुआत-Indianews
ADVERTISEMENT