होम / Brij Bhushan Sharan Singh: भारत में नहीं था.., पूर्व WFI प्रमुख बृज भूषण की कोर्ट में नई अपील- indianews

Brij Bhushan Sharan Singh: भारत में नहीं था.., पूर्व WFI प्रमुख बृज भूषण की कोर्ट में नई अपील- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 18, 2024, 1:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Brij Bhushan Sharan Singh: दिल्ली की एक अदालत ने महिला पहलवानों द्वारा दायर यौन उत्पीड़न मामले में भाजपा सांसद और पूर्व कुश्ती निकाय प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने को टाल दिया है। बृज भूषण ने राउज़ एवेन्यू कोर्ट में एक नई अपील दायर की थी जिसमें दावा किया गया था कि घटना के समय वह भारत में नहीं थे।

26 अप्रैल को फैसला 

दिल्ली की एक अदालत 26 अप्रैल को इस पर अपना आदेश सुना सकती है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ छह महिला पहलवानों द्वारा दर्ज कराए गए यौन उत्पीड़न मामले में आरोप तय किया जाए या नहीं।

अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) प्रियंका राजपूत, जो गुरुवार को आदेश पारित करने वाली थीं, सिंह द्वारा मामले में आगे की जांच की मांग करते हुए अदालत के समक्ष एक आवेदन दायर करने के बाद मामले को स्थगित कर दिया।

सिंह की याचिका में क्या है

अपने आवेदन में, सिंह ने आरोपों पर आगे की दलीलें पेश करने और आगे की जांच के लिए समय मांगा और कहा कि वह एक घटना की तारीख पर भारत में नहीं थे। जहां एक शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि उसे डब्ल्यूएफआई कार्यालय में परेशान किया गया था। सिंह के वकील ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने शिकायतकर्ता के साथ आए कोच के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) पर भरोसा किया था और कहा था कि वे 7 सितंबर, 2022 को डब्ल्यूएफआई गए थे, जहां उसके साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की गई थी।

हालांकि, वकील ने दावा किया कि सीडीआर को पुलिस ने रिकॉर्ड पर नहीं रखा है। वकील ने आगे दावा किया कि सिंह उस तारीख को देश में नहीं थे जब अपराध का आरोप लगाया गया था।

Kerala Bird Flu: केरल के अलाप्पुझा जिले में मंडरा रहा बर्ड फ्लू का खतरा, यहां जानें कैसे रहे सुरक्षित-Indianews

आरोप स्पष्ट नहीं 

“मैं (सिंह) इस मुद्दे की जांच के लिए दिल्ली पुलिस को निर्देश देने की मांग कर रहा हूं। जिन तारीखों पर अपराध का आरोप लगाया गया है, वे स्पष्ट नहीं हैं। इसका आरोप के चरण पर असर पड़ता है। यदि अपराध का आरोप लगाया जा रहा है तो मैं वहां नहीं हूं वकील ने तर्क दिया, “मेरी अन्यत्र रहने की दलील आ जाएगी।” सरकारी वकील ने आवेदन का विरोध करते हुए कहा कि यह “केवल बचाव पक्ष द्वारा इस्तेमाल की जा रही देरी की रणनीति है।”

न्यायाधीश ने फैसले पर आदेश सुरक्षित रख लिया और मामले को 26 अप्रैल के लिए पोस्ट कर दिया। शहर पुलिस ने मामले में छह बार के सांसद सिंह के खिलाफ 15 जून को धारा 354 (महिला पर हमला या आपराधिक बल) के तहत आरोप पत्र दायर किया था। उसकी शील भंग करने के लिए), आईपीसी की धारा 354ए (यौन उत्पीड़न), 354डी (पीछा करना) और 506 (आपराधिक धमकी)।

Delhi Video: बिकनी पहनकर भीड़ से भरी DTC बस में घुसी महिला, फिर किए अश्लील इशारे- indianews

Lok Sabha Election: बीजेपी के घोषणा पत्र पर असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना, जानें क्या कहा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.